ऐसा हुआ क्या आज कि राघव चड्ढा इतना चिढ़ गए, ED की सप्लीमेंट्री चार्जशीट में किस बात का जिक्र

नई दिल्ली

दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की ओर सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की गई है। इसमें आम आदमी पार्टी (AAP) पर कई आरोप लगाए गए हैं। ईडी ने आम आदमी पार्टी पर साउथ की की शराब लॉबी से कथित तौर पर मिली 100 करोड़ रुपये की दलाली का इस्तेमाल 2022 के गोवा विधानसभा चुनाव प्रचार में करने का आरोप लगाया है। एजेंसी ने AAP नेता व सांसद राघव चड्ढा के नाम का भी उल्लेख किया है। हालांकि आरोप-पत्र में चड्ढा को आरोपी के रूप में नामित नहीं किया गया है। जांच एजेंसी का कहना है कि ये सभी लेन-देन आपस में जुड़े हुए हैं, जो 100 करोड़ रुपये के इस्तेमाल की कहानी बयां करते हैं और ये रकम आप सरकार के मंत्रियों, नेताओं और सहयोगियों द्वारा इस्तेमाल की गयी थी।

ED की ओर से कहा गया है कि जांच से पता चला है कि राजेश जोशी और उनकी कंपनी चैरियट प्रोडक्शंस मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के अलावा कई व्यक्ति दक्षिण की शराब लॉबी से मिली 100 करोड़ रुपये की दलाली के हिस्से से जुड़ी कई प्रक्रियाओं/गतिविधियों में शामिल हैं। जांच एजेंसी ने कहा है चैरियट प्रोडक्शंस मीडिया प्राइवेट लिमिटेड न केवल बैंकिंग चैनल के माध्यम से भुगतान करने में शामिल है, बल्कि हवाला नेटवर्क के माध्यम से नकद भुगतान करने में भी। भुगतान से वास्तिवक फायदा AAP को हुआ है।

इसमें कहा गया है कि पिछले साल इस मामले में धनशोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत शुरू की गई। मनी लॉन्ड्रिंग की जांच में पाया गया कि 30 करोड़ रुपये की आपराधिक कमाई का एक हिस्सा हवाला नेटवर्क के माध्यम से गोवा चुनाव प्रचार में आप के विज्ञापन के लिए वेंडर को भुगतान के लिए ट्रांसफर किया गया था।

आम आदमी पार्टी ने इन आरोपों का खंडन किया है। AAP के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने दिल्ली सरकार की आबकारी नीति से संबंधित ईडी की जांच में अपना नाम आने की खबर को गलत और राजनीति से प्रेरित बताया। राघव चड्ढा ने कहा कि ED या किसी भी एजेंसी की जांच में उनका नाम आरोपी, संदिग्ध व्यक्ति या गवाह के तौर पर नहीं है।

About bheldn

Check Also

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ AAP नेताओं और डॉक्टर विंग ने किया विरोध प्रदर्शन

नई​ दिल्ली, आम आदमी पार्टी (AAP) के नेताओं, कार्यकर्ताओं और डॉक्टर विंग ने सीएम अरविंद …