साक्षी का दिल्ली पुलिस पर नया आरोप, मजिस्ट्रेट के सामने ही देंगी बयान; विनेश ने की खास अपील

नई दिल्ली

जंतर-मंतर पर धरने पर बैठीं पहलवान साक्षी मालिक ने दिल्ली पुलिस पर नया आरोप लगाया है। ओलंपिक मेडलिस्ट खिलाड़ी का कहना है कि रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ उनके बयान कानूनी तौर पर सही तरीके से दर्ज नहीं कि गए। शनिवार को मीडिया से बात करते हुए उन्होंने ये बयान दिया।

साक्षी मलिक का नया आरोप
साक्षी ने कहा, ‘हमने अपने वकीलों के साथ बातचीत की है। हमारे बयान क्रिमिनल कोड के सेक्शन 164 के तहत दर्ज नहीं किए हैं। हम अब भी इंतजार कर रहे हैं। पुलिस को समयसीमा दी गई है और उन्हें इसी के अंदर बयान देना है। मैं यही चाहती हूं कि हमारे बयान मजिस्ट्रेट के सामने ही दर्ज किए जाएं तभी केस आगे बढ़ सकता है।’

पुलिस ने सेक्शन 161 के तहत दर्ज की है शिकायत
एक सीनियर अधिकारी ने इस बात की पुष्ठि की है कि पुलिस ने सात शिकायतें सेक्शन 161 के तहज दर्ज की है जबकि पहलवान चाहते हैं कि इसे 164 के अंतगर्त दर्ज किया जाए। दिल्ली पुलिस पहले एफआईआर दर्ज नहीं कर रही थी लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद वह ऐसा करने के लिए मजबूर हो गई। पुलिस ने दो एफआईआर दर्ज की जिसमें से एक पोक्सो एक्ट के तहत दर्ज की गई है।

विनेश फोगाट ने की अपील
विनेश फोगाट ने बताया कि रविवार को खाप पंचायतें समर्थन करने जंतर-मंतर पहुंचेंगे। उन्होंने कहा, ‘रविवार को कई गांव से खाप पंचायत, किसान, वर्कर यूनियर और स्टुडेंट यूनियन हमारा समर्थन करने यहां पहुंचेंगे। हम सभी से शांति बनाए रखने की अपील करते हैं। जो लोग कल आ रहे हैं हम उनसे यही कहना चाहते हैं कि सबकुछ शांति से होग. दिल्ली पुलिस से भी अपील करते हैं कि हमारे समर्थकों को रोके नहीं। ‘ दिल्ली पुलिस ने कहा कि रविवार को 1500 से 2000 लोग जंतर-मंतर पहुंचेंगे।

 

About bheldn

Check Also

‘नीतीश का दर्द न जाने कोय’, मुख्यमंत्री पर आंखें तरेर रहे एनडीए के साथी और जेडीयू नेता, जानिए

पटना भाजपा के साथ जाकर नीतीश कुमार फंस गए लगते हैं। अधिकारी उनकी बात नहीं …