ऐसा लगता है गली क्रिकेट… सूर्यकुमार यादव को लेकर भारतीय दिग्गज ने यह क्या कह दिया

नई दिल्ली

अपने जमाने के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि सूर्यकुमार यादव इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में जब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के गेंदबाजों की धुनाई कर रहे थे तो ऐसा लग रहा था मानो वह गली क्रिकेट खेल रहे हों। सूर्यकुमार ने आरसीबी के खिलाफ बीते मंगलवाक को 35 गेंदों पर 83 रन बनाए और इस दौरान मैदान के चारों तरफ शॉट खेलने के अपने कौशल का खुलकर प्रदर्शन किया। उन्होंने अपनी पारी में 7 चौके और 6 छक्के लगाए जिससे मुंबई ने 21 गेंद शेष रहते ही 200 रन का लक्ष्य हासिल कर दिया।

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा,‘वह गेंदबाजों को अपने इशारों पर नचा रहा था। जब वह इस तरह से बल्लेबाजी करता है तो आपको गली क्रिकेट की याद दिलाता है। लगातार अभ्यास और कड़ी मेहनत से उसके खेल में काफी निखार आ गया है।’उन्होंने कहा,‘ बल्ले की ग्रिप पर उसका नीचे रहने वाला हाथ बहुत मजबूत है और वह इसका बड़े अच्छे तरीके से उपयोग करता है। आरसीबी के खिलाफ उसने पहले लॉन्ग ऑन और लॉन्ग ऑफ पर शॉट जमाए और फिर मैदान के चारों तरफ शॉट लगाए।’

पूर्व भारतीय कप्तान गावस्कर का मानना है कि सूर्यकुमार की शानदार बल्लेबाजी से दूसरे छोर पर खड़े युवा बल्लेबाज नेहल वढेरा का भी आत्मविश्वास बढ़ा। वढेरा ने 34 गेंदों पर नाबाद 52 रन बनाए। यह इस सीजन में उनका दूसरा अर्धशतक था। सूर्यकुमार और वढेरा ने 140 रन की साझेदारी करके मुंबई की आसान जीत सुनिश्चित की।

गावस्कर ने कहा,‘जब आप सूर्यकुमार यादव के साथ बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो आपका भी मनोबल बढ़ता है लेकिन नेहाल बढेरा की पारी की विशेषता यह रही कि उन्होंने सूर्यकुमार की तरह शॉट खेलने का प्रयास नहीं किया। उनकी सबसे अच्छी बात यह रही कि उन्होंने अच्छी तरह से संतुलन बनाए रखा।’ आपको बता दें कि मुंबई, आरसीबी पर बड़ी जीत दर्ज कर अंक तालिका में अब तीसरे पायदान पर आ गई है।

About bheldn

Check Also

गायकवाड़ पर भारी पड़ा स्टोइनिस का शतक… लखनऊ ने लगातार दूसरे मैच में चेन्नई को हराया

चेन्नई, केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) …