ऐसा कैसे हो गया… बोल्ड होकर भी आउट नहीं हुए धोनी, मायूस हो गया गेंदबाज

चेन्नई

इंडियन प्रीमियर लीग 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी एक बार फिर आखिरी ओवर में बल्लेबाजी के लिए आए। कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ चेपॉक में खेले जा रहे है मैच में धोनी ने सिर्फ 3 गेंद का सामना किया जिसमें उन्होंने 2 रन बनाए। हालांकि इस दौरान फ्री हिट पर उनके पास एक बड़ा शॉट लगाने का मौका था लेकिन केकेआर के लिए अंतिम ओवर करने वाले वैभव अरोड़ा ने धोनी को गच्चा दे दिया। अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर धोनी को फ्री हिट खेलना था लेकिन वैभव ने एक सटीक यॉर्कर मारा जिसके कारण वह बोल्ड हो गए।

हालांकि गेंद फ्री हिट था इस कारण वह आउट नहीं हुए लेकिन वैभव ने जिस तरह से धोनी को गेंद डाला वह काबिले तारीफ था। धोनी दुनिया के उन गिने चुने बल्लेबाजों में से हैं जिनके सामने बड़े से बड़ा गेंदबाज भी यॉर्कर डालने से डरते हैं, क्योंकि माही इस तरह के गेंद को भी खोदकर बाउंड्री के पार भेजने में माहिर हैं। ऐसा बहुत ही कम देखा गया है कि धोनी फुल टॉस या फिर यॉर्कर गेंद पर चूकते हैं लेकिन वैभव अरोड़ा ने ऐसा कर दिखाया।

144 रन ही बना सकी सीएसके
केकेआर के खिलाफ मुकाबले में सीएसके के कप्तान धोनी ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था। टीम के लिए रुतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉन्वे ने सधी हुई शुरुआत की थी लेकिन जैसे टीम का पहला विकेट गिरा केकेआर के गेंदबाजों ने भी सीएसके को वापसी का मौका नहीं दिया। हालांकि इस दौरान शिवम दुबे ने जरूर 48 रनों की नाबाद पारी खेली जिसके कारण सीएसके की टीम ने निर्धारित 20 ओवर के खेल में 6 विकेट के नुकसान पर 144 रन बनाने में कामयाब रही।शिवम दुबे के अलावा डेवोन कॉन्वे ने 30 रनों की पारी खेली जबकि रविंद्र जडेजा ने 20 रनों का योगदान किया। वहीं रुतुराज गायकवाड़ ने 17 और अजिंक्य रहाणे ने 16 रन बनाए।

केकेआर के लिए छा गए वरुण और सुनील
गेंदबाजी में केकेआर के लिए वरुण चक्रवर्ती और सुनील नरेन ने दमदार खेल का प्रदर्शन किया। इन दोनों के खाते में दो-दो विकेट आया। इसके अलावा शार्दुल ठाकुर और वैभव अरोड़ा ने भी अपनी टीम के लिए एक-एक विकेट झटके।

About bheldn

Check Also

20 मिनट की सुनामी… आंद्रे रसेल की ऐसी बैटिंग कि कांप गए गेंदबाज, 360 के स्ट्राइक रेट से ठोके रन

नई दिल्ली वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल ने बीपीएल 2024 के एक मुकाबले में …