जिंदगी की जंग लड़ रहे दिग्गज क्रिकेटर हीथ स्ट्रीक… फैमिली ने दी हेल्थ अपडेट

हरारे,

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 सीजन अब रोमांचक मैचों के साथ फाइनल की ओर बढ़ रहा है. मगर इसके इतर क्रिकेट जगत के लिए एक बुरी खबर भी सामने आ रही है, जिसने हर किसी को निराश किया है. दरअसल, जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान और स्टार ऑलराउंडर हीथ स्ट्रीक मौत से जंग लड़ रहे हैं.हीथ स्ट्रीक इसी साल 16 मार्च को 49 साल के हुए हैं. वो इस समय कैंसर से जूझ रहे हैं. हीथ स्ट्रीक को लीवर में लेवल-4 का कैंसर हुआ है. उनकी हालत बेहद खराब बताई जा रही है. ऐसे में फैन्स और दिग्गजों ने हीथ स्ट्रीक के जल्द ठीक होने की दुआएं की हैं.

कोई चमत्कार ही अब उन्हें बचा सकता है
जिम्बाब्वे के खेलमंत्री डेविड कोल्ट्रेट ने कहा, ‘हीथ स्ट्रीक हमारे देश के महान क्रिकेटर्स में से एक हैं. वो बेहद बीमार हैं और उन्हें हमारी दुआओं की जरूरत है. कृपया हम सब उनके और उनके परिवार के लिए प्रार्थना करें.’जिम्बाब्वे के स्पोर्ट्स राइटर माइक मैडोडा और एडम थियोफिलाटोस ने भी हीथ स्ट्रीक की वर्तमान स्थिति के बारे में बताया. उन्होंने कहा, ‘हीथ स्ट्रीक इस वक्त आखिरी पड़ाव पर हैं. फैमिली UK से साउथ अफ्रीका जा रहा है.’ उन्होंने कहा कि कोई चमत्कार ही अब हीथ स्ट्रीक को बचा सकता है.

हीथ स्ट्रीक के फैमिली से भी एक बयान सामने आया है. एक फैमिली मेंबर ने कहा, ‘हीथ स्ट्रीक को कैंसर है और साउथ अफ्रीका के बेस्ट ऑन्कोलॉजिस्ट में से एक उनका इलाज कर रहा है. उम्मीद करते हैं कि यह मामला प्राइवेट ही बना रहेगा. प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद. अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया जाएगा. कृपया अफवाहों पर ध्यान दें.

IPL में कर चुके हैं कोचिंग
हीथ स्ट्रीक ने नवंबर 1993 को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने डेब्यू वनडे मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था. जबकि हीथ स्ट्रीक ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच सिंतबर 2005 को भारत के खिलाफ टेस्ट मैच खेला. हीथ स्ट्रीक का इंटरनेशनल करियर करीब 12 सालों का रहा है. इस दौरान उन्होंने जिम्बाब्वे टीम की कप्तानी भी संभाली.

अपने दौर में हीथ स्ट्रीक बेस्ट ऑलराउंडर्स में शूमार थे. उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में भी अपनी सेवाएं दीं. वो कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) और गुजरात लायंस (GL) जैसी टीमों के कोचिंग स्टाफ का भी अहम हिस्सा रहे. इंटरनेशनल लेवल पर हीथ स्ट्रीक ने बांग्लादेश और जिम्बाब्वे को भी कोचिंग दी.

About bheldn

Check Also

6 गेंद 3 रन 3 विकेट! पंजा खोलकर शर्मा जी ने मचाई तबाही, घुटने पर आ गया मुंबई इंडियंस

जयपुर: मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के स्टार तेज गेंदबाज संदीप शर्मा …