अब Z सिक्योरिटी में रहेंगे सौरव गांगुली, पश्चिम बंगाल सरकार ने क्यों लिया यह फैसला?

नई दिल्ली

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली की सुरक्षा व्यवस्था को अपग्रेड करने की खबर आ रही है। पश्चिम बंगाल सरकार ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष गांगुली ‘Y’ कटिगरी की सुरक्षा Z कटिगरी में अपग्रेड किया है। रिपोर्ट्स की मानें तो पूर्व कप्तान गांगुली की ओर से किसी तरह का अनुरोध नहीं किया गया था, लेकिन पश्चिम बंगाल सरकार के प्रशासनिक कार्यालय ने इसे देने का फैसला किया है।

दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में शामिल गांगुली को राज्य सरकार से ‘Y’ श्रेणी की सुरक्षा मिलती थी। रिपोर्ट्स के अनुसार, अब उन्हें Z श्रेणी की सुरक्षा दी जाएगी। हालांकि, यह फैसला क्यों किया गया इस बारे में किसी खास वजह का पता नहीं चला। दूसरी ओर, एक रिपोर्ट में नबन्ना की ओर से कहा गया कि गांगुली को Z कटिगरी की सुरक्षा मिलनी चाहिए।

दूसरी ओर, गांगुली फिलहाल दिल्ली कैपिटल्स के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट की भूमिका में हैं। हालांकि, उनकी टीम इंडियन प्रीमियर लीग के प्लेऑफ में पहुंचने की रेस से बाहर हो चुकी है। उसे आज धर्मशाला में पंजाब किंग्स से भिड़ंना है। डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली टीम अगर पंजाब को आज हरा देती है तो शिखर धवन की टीम भी प्लेऑफ से बाहर हो जाएगी।

आईपीएल 2023 प्लेऑफ में सबसे पहले पहुंचने वाली टीम एक बार फिर गुजरात टाइटंस है, जबकि मुंबई इंडियंस को हराने के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम तीसरे नंबर पर है। दूसरी ओर, चेन्नई सुपर किंग्स पहले की तरह दूसरे स्थान पर बरकरार है।

माना जा रहा है कि खराब प्रदर्शन की वजह से डेविड वॉर्नर की कप्तानी वाली टीम के स्टाफ में अगले वर्ष कटौती देखने को मिलेगी। टीम के हेड कोच रिकी पोंटिंग हैं, जबकि उनके साथ शेन वॉटसन, प्रवीण आमरे सहित कई दिग्गज मौजूद हैं। टूर्नामेंट से पहले ही कप्तान ऋषभ पंत का एक्सिडेंट हो गया था। उनका सीजन से बाहर होना टीम के लिए बड़ा झटका साबित हुआ।

About bheldn

Check Also

गायकवाड़ पर भारी पड़ा स्टोइनिस का शतक… लखनऊ ने लगातार दूसरे मैच में चेन्नई को हराया

चेन्नई, केएल राहुल की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) …