दिल्ली: चीफ सेक्रेटरी को बदलने की तैयारी, CM केजरीवाल ने केंद्र से मांगी सहमति

नई दिल्ली,

दिल्ली में चीफ सेक्रेटरी बदलने की तैयारी चल रही है. जल्द ही पीके गुप्ता दिल्ली के नए CS बन सकते हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल (LG) विनय कुमार सक्सेना के जरिए केंद्र से सहमति मांगी है. इसमें दिल्ली के नए चीफ सेक्रेटरी के लिए पीके गुप्ता के नाम की सिफारिश की गई है. बता दें कि पीके गुप्ता 1989 बैच के IAS अधिकारी हैं.

बता दें कि वर्तमान मुख्य सचिव नरेश कुमार 1987 बैच के आईएएस अधिकारी हैं. नरेश कुमार 1987 बैच के एजीएमयूटी (अरुणाचल प्रदेश, गोवा, मिजोरम और केंद्र शासित प्रदेश) कैडर के अधिकारी हैं. नरेश कुमार इससे पहले अरुणाचल प्रदेश के मुख्य सचिव थे.

BJP अध्यक्ष सचदेवा का आया बयान
केजरीवाल सरकार के प्रस्ताव पर दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने कहा है कि अधिकारियों का परिवर्तन सामान्य बात है. लेकिन सर्वोच्च न्यायालय से नये अधिकार मिलने के बाद केजरीवाल सरकार इसका दुरुपयोग कर अरविंद केजरीवाल सरकार के राजमहल बंगला घोटाले, शराब घोटाले की जांच से जुड़े अधिकारियों को हटा रही है. यह निंदनीय है.

भ्रष्टाचार की जांच को रोकना है मकसद
चाहें मुख्य सचिव नरेश कुमार को हटाना हो या दलित समाज से आने वाले अधिकारी आशीष मोर एवं गिन्नी सिंह को हटाना. सभी पूर्वाग्रह में लिये गये निर्णय हैं. इन ट्रांसफर्स का मकसद केजरीवाल सरकार के भ्रष्टाचार की जांच को रोकना है.

About bheldn

Check Also

‘AAP का झूठ हो गया एक्सपोज’, LG का दावा- इंसुलिन पर केजरीवाल के डॉक्टर ने ही लगाई थी रोक

नई दिल्ली, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य को लेकर आम आदमी पार्टी हंगामा …