‘वह टीम में रहने लायक…’, चहल को लेकर पाकिस्तानी क्रिकेटर का बयान

नई दिल्ली,

एशिया कप 2023 के लिए कुछ दिन पहले भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया था. 17 सदस्यीय टीम में बाएं हाथ के बल्लेबाज तिलक वर्मा की सरप्राइज एंट्री हुई थी. वहीं चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव और बाएं हाथ के ऑलराउर अक्षर पटेल को भी स्क्वॉड में शामिल किया गया था.

अजीत अगरकर की अगुवाई में चयनकर्ताओं ने सबसे चौंकाने वाला फैसला युजवेंद्र चहल को लेकर किया था. इस लेग-स्पिनर को टीम इंडिया में जगह नहीं मिल पाई थी. चहल के तो टीम में ना होने पर काफी सवाल खड़े हो रहे हैं. अब पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने भी अपनी राय रखी है. कनेरिया ने कहा कि चहल ने उतना अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है, ताकि स्क्वॉड में जगह मिल सके.

चहल के प्रदर्शन में निरंतरता का अभाव: कनेरिया
कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘युजवेंद्र चहल फिलहाल टीम इंडिया में रहने के लायक नहीं हैं. उनके प्रदर्शन में निरंतरता नहीं रही है. दूसरी ओर, कुलदीप यादव ने नियमित रूप से विकेट लिए हैं और वह बीच के ओवरों में प्रभावी हो सकते हैं. कुलदीप में काफी आत्मविश्वास आ चुका है. चयनकर्ताओं ने चहल के बजाय कुलदीप को चुनकर सही कदम उठाया है.’

चहल को लेकर टीम इंडिया के चीफ सेलेक्टर अगरकर ने कहा था, ‘चहल ने भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. हमें कभी-कभी टीम कॉम्बिनेशन को ध्यान में रखकर फैसला लेना पड़ता है. अक्षर पटेल बल्लेबाजी भी कर सकते हैं और कुलदीप यादव ने जाहिर तौर पर शानदार प्रदर्शन किया है. दो कलाई के स्पिनरों को फिट करना वास्तव में मुश्किल था, यही कारण है कि हम कुलदीप के साथ गए हैं.’

चहल ने आईपीएल में किया था शानदार प्रदर्शन
युजवेंद्र चहल ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 के दौरान शानदार प्रदर्शन करते हुए 14 मैचों में 20.57 की औसत और 8.17 की इकोनॉमी रेट से 21 विकेट लिए थे. देखा जाए तो चहल ने 2021 से लेकर अबतक 18 वनडे इंटरनेशनल में 26.62 की औसत से 29 विकेट लिए हैं. इस शानदार प्रदर्शन के बावजूद एशिया कप टीम के लिए चहल की जगह कुलदीप यादव को चुना गया. वैसे बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर यादव भी शानदार फॉर्म में हैं. कुलदीप ने 2022 से लेकर अबतक वनडे इंटरनेशनल में 34 विकेट चटकाए हैं.

About bheldn

Check Also

रसेल निकले तुरुप के इक्के, एक के बाद SRH को ट्रिपल झटके, फाइनल में KKR बना ‘काल’

चेन्नई आंद्रे रसेल वैसे तो अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाते हैं, लेकिन आईपीएल …