बिधूड़ी का बयान, वन नेशन वन इलेक्शन, इंडिया vs भारत… असल मुद्दों से ध्यान भटकाना मकसद – बोले राहुल गांधी

दिल्ली

बीजेपी सांसद रमेश बिधुड़ी के असंसदीय बयान को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी के पास चुनाव लड़ने के मुद्दे नहीं है वो ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है। रमेश बिधूड़ी का बयान उन्हीं में से एक है। राहुल गांधी ने इस दौरान वन इलेक्शन वन नेशन के मुद्दे पर भी अपनी बात रखी, उन्होंने कहा कि ये सब बीजेपी की ध्यान भटकाने की रणनीतियों में से एक है।

वन नेशन वन इलेक्शन पर क्या बोले
देश में चल रही वन नेशन वन इलेक्शन की बहस के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा है कि वन नेशन वन इलेक्शन बीजेपी की ध्यान भटकाने की रणनीतियों में से एक है। देश की आजादी के बाद हमने वन इलेक्शन से ही शुरू किया, सोचिए फिर अलग-अलग इलेक्शन होना क्यों शुरू हो गए। अलग-अलग राज्यों में मुख्यमंत्री बने और धीरे-धीरे ये अलग सिस्टम बन गया। इस देश में मुद्दा ब्लैक मनी, बेरोजगारी और महंगाई है, जिस पर बीजेपी चुनाव नहीं लड़ सकती, इसलिए ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है।

गठबंधन का नाम INDIA क्यों रखा?
उन्होंने कहा कि इंडिया का नाम बदलकर भारत करने की बात भी ध्यान भटकाने के मुद्दों में से ही एक है। लेकिन हम बीजेपी की इस साजिश को समझते हैं और हम उन्हें ऐसा नहीं करने देंगे। राहुल ने कहा कि भारत के किसी भी व्यवसायी से पूछिए कि अगर वे किसी विपक्षी दल का समर्थन करते हैं तो उनका क्या होता है… हम अब एक राजनीतिक दल से नहीं लड़ रहे हैं, हम भारत के विचार की रक्षा करने के लिए लड़ रहे हैं और इसीलिए हमने अपना नाम INDIA रखा है।

About bheldn

Check Also

‘चुप रहो, तुम्हारी ही गलती होगी…’, बच्चों के यौन उत्पीड़न पर चुप्पी भारी पड़ रही

2016 से 2022 तक 96% बढ़े बाल यौन उत्पीड़न केस नई दिल्ली बेंगलुरु में एक …