रोहित शर्मा के इस बयान से नाराज हैं गौतम गंभीर, कहा- वर्ल्ड कप पहले देश के लिए …

भारतीय टीम का अपने घर पर वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया। रोहित शर्मा और पूरी टीम इंडिया के साथ-साथ हेड कोच राहुल द्रविड़ का भी सपना भी अधूरा गया। रोहित ने वर्ल्ड कप के दौरान कहा था कि वह और बाकी खिलाड़ी द्रविड़ के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं। रोहित शर्मा का यह बयान पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को पसंद नहीं आया।

गंभीर ने रोहित शर्मा के बयान को बताया गलत
गंभीर का कहना कि खिलाड़ी को पहले देश के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहिए। गंभीर ने स्पोर्ट्स कीड़ा से कहा, ‘हर खिलाड़ी, हर कोच वर्ल्ड कप जीतना चाहता है। मुझे आज तक समझ नहीं आया कि ऐसा क्यों होता है। साल 2011 में भी ऐसा हुआ। जब आप कहते हैं कि आप किसी एक शख्स के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहते हैं तो यह गलत है। इस बात फर्क नहीं पड़ता है कि यह शख्स कौन है।

देश के लिए वर्ल्ड कप जीतना चाहते थे गंभीर
उन्होंने आगे कहा, ‘आप देश के लिए वर्ल्ड कप जीतने की कोशिश करते हैं। अगर आप ऐसा महसूस भी करते हैं तो मीडिया में न बोलें। खुद तक रखें। सच यह है कि देश लिए वर्ल्ड कप जीतना अहम है। साल 2011 में मुझसे भी यह सवाल किया गया था तब मैंने कहा था कि नहीं मैं यह अपने देश के लिए करना चाहता हूं। मैं बल्ला उठाता हूं और देश के लिए बल्लेबाजी करता हूं।’

मोहम्मद कैफ के बयान से भी खफा थे गंभीर
गौतम गंभीर ने इससे पहले अपने साथी खिलाड़ी रहे मोहम्मद कैफ के बयान को भी गलत ठहराया था। उन्होंने मोहम्मद कैफ के उस बयान की आलोचना की है, जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के छठवीं बार चैंपियन बनने के बाद कही थी। कैफ ने फाइनल मुकाबले के बाद अपना विचार साझा करते हुए कहा था कि टूर्नामेंट की सर्वश्रेष्ठ टीम ने वर्ल्ड कप नहीं जीता है।

About bheldn

Check Also

मेरे को क्या दिखा रहा… DRS के बीच रोहित स्क्रीन पर खुद को देख कैमरामैन पर क्यों भड़के?

रांची भारतीय कप्तान रोहित शर्मा शुक्रवार इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन …