भव्य आतिशबाजी और रंग-बिरंगे गुब्बारे छोडकऱ की मेले की शुरुआत

– राजधानी भोपाल के भेल दशहरा मैदान पर भोजपाल महोत्सव मेला शुरू

भोपाल.

रिमझिम फुहारों के बीच भव्य आतिशबाजी और रंग-बिरंगे गुब्बारे छोडकऱ भोजपाल महोत्सव मेले की शुरुआत की गई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक कृष्णा गौर और महापौर मालती राय रहीं। विशिष्ठ अतिथि मेला संयोजक विकास वीरानी, राजेंद्र सिंह यादव, नारायण सिंह परमार, सीमा यादव, विजय सिंह कठैत, महेंद्र परमार, गणेश राम नागर, राम नारायण गिरी, रहे। कार्यक्रम की शुरुआत शाम 7 बजे से मनीष देवलिया गु्रप द्वारा सुंदरकांड पाठ और भजन संध्या के साथ की गई। रात 10 बजे मुख्य अतिथियों ने रंग-बिरंगे गुब्बारे छोडकऱ मेले की शुुरुआत की। इस मौके पर भव्य अतिशबाजी की गई। मेला शुभारंभ के मौके पर शहर के जनप्रतिनिधि और बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

बता दें कि राजधानी भोपाल के भेल दशहरा मैदान पर भेल जनसेवा समिति द्वारा बीते 8 सालों से भोजपाल महोत्सव मेला का आयोजन किया जा रहा है। मेला महोत्सव का यह नौंवा वर्ष है। 42 दिनों तक चलने वाले इस मेले में विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक आयोजनों के साथ ही शहरवासियों के लिए खरीदारी करने और मनोरंजन के लिए अलग-अलग प्रकार के झूल आदि लगाए गए हैं।

मेला अध्यक्ष सुनील यादव ने बताया कि भोजपाल महोत्सव मेले में इस बार दक्षिण भारत के मंदिरों की थीम पर भव्य मुख्य द्वार और सांस्कृतिक मंच के साथ ही टे्रडिशनल सेल्फी जोन बनाया जा रहा है। शहरवासियों और बच्चों के लिए पहली बार मेले में कांच का मछली घर टनल लगाया जा रहा है। इसमें सैकड़ों प्रकार की मछलियां देखने को मिलेंगी। टनल के अंदर जाकर बच्चे बड़े मछलियों को नजदीक से देख सकेंगे और उनके बारे में जान सकेंगे। उन्हें कांच के बाहर से स्पर्श भी कर सकेंगे।

आयोजन में महामंत्री हरीश कुमार राम, उपाध्यक्ष वीरेंद्र तिवारी, सुनील शाह, महेंद्र नामदेव, मो. जाहिद खान, दीपक बैरागी, देंवेंद्र चौकसे, शैलेंद्र सिंह जाट, मो. रेहान, मंत्री चंदन वर्मा, विनय सिंह, अखिलेश नागर, केश कुमार शाह, आफताब सिद्धकी, मधु भवनानी, दीपक शर्मा, गोपाल शर्मा, सहमंत्री सुनील वैष्णव, वाहिद खान, गौरव जैन, सुभाष दरवई सहित मेला समिति समिति से जुड़े अन्य लोग मौजूद रहे।

About bheldn

Check Also

भूमि पूजन

भोपाल 40 लाख की लागत से शासकीय आवास कोटरा में पीडब्ल्यूडी द्वारा डामरीकरण के विकास …