MP: बैतूल में आदिवासी युवक की बेरहमी से पिटाई, बनाया मुर्गा, पीड़ित के मुंह से निकला खून

बैतूल,

मध्य प्रदेश के बैतूल में एक आदिवासी युवक के साथ बेरहमी से मारपीट का वीडियो वायरल हुआ है. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई और पीड़ित सेवक को तलाशना शुरू कर दिया पुलिस को युवक नहीं मिला. रविवार की रात में कांग्रेस के पूर्व विधायक निलय डागा का पीड़ित युवक को कोतवाली लेकर आए और पुलिस ने बजरंग दल नेता चंचल सिंह राजपूत अन्य पर मामला दर्ज किया. पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है.

वायरल वीडियो में बताया जा रहा है कि बैतूल के गांधी वार्ड में रहने वाले आदिवासी वर्ग के राज उइके के साथ शनिवार की देर रात अपने घर जा रहा था तभी कुछ युवकों ने उसे पकड़कर कोठी बाजार में एक दुकान के सामने बेरहमी से मारपीट शुरू कर दिया. 2 मिनट 42 सेकंड के वीडियो में दिख रहा है कि आदिवासी युवक के सिर और मुंह पर मारा जा रहा है. इस दौरान पीड़ित के मुंह से खून भी निकलने लगा था. युवक गिर रहा था लेकिन आरोपी मारते ही जा रहे थे. युवक को मुर्गा भी बनाया गया. देखें Video:-

जिन युवकों पर पीटने का आरोप लगा है, उनमें एक युवक चंचल सिंह राजपूत बजरंग दल का पदाधिकारी है. वीडियो के वायरल होने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने अपने एक्स अकाउंट पर वीडियो को पोस्ट कर आदिवासियों पर अत्याचार होने की बात कही है. घटना को लेकर बताया जा रहा है कि पीड़ित युवक जिस डीजे मालिक गोलू चित्रहार के यहां काम करता था, उस गोलू का विवाद चंचल सिंह से था, जिसको लेकर ये पिटाई की गई.

वीडियो के संज्ञान में आते ही बैतूल पुलिस भी हरकत में आई और पीड़ित युवक की तलाश में लग गई . रविवार की रात 9.30 तक पीड़ित युवक पुलिस को नहीं मिला. रात लगभग 9.40 पर कांग्रेस के पूर्व विधायक ने निलय डागा पीड़ित युवक को अपनी कार से कोतवाली लेकर आए और गेट पर पुलिस को सौंप कर चले गए .

पार्ट टाइम काम करता है पीड़ित
बैतूल एसपी सिद्धार्थ चौधरी का कहना है, रात में एक वीडियो वायरल होने की जानकारी मिली थी. जब मालूम किया तो पता चला कि एक राज उइके नामक युवक की के साथ मारपीट की गई है. उसे हमने तलाश किया. इस मामले में मामला दर्ज कर लिया गया है. एक आरोपी नामजद है बाकी अन्य तीन आरोपी भी हैं. शनिवार रात की घटना है, लेकिन युवक ने रिपोर्ट नहीं की थी. घटना के पीछे जो कारण सामने आया है, उसमें पीड़ित डीजे बजाने का काम करता है. डीजे का मालिक गुल्लू चित्रहार है, उसका विवाद चंचल सिंह राजपूत नामक युवक से है. दोनों के बीच कुछ दिन पहले मारपीट की घटना हुई थी. उस विवाद में इस लड़के का कोई नाम नहीं था. वह उनके यहां काम करता है. इस कारण से मारपीट करना बताया गया है. पीड़ित युवक अभी पढ़ाई कर रहा है और डीजे का पार्ट टाइम काम करता है. आईपीसी धारा 365, 323, 294, 506 और एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. आरोपियों की तलाश की जा रही है.

पीड़ित का बयान
पीड़ित युवक राज उइके का कहना है, मैं रात में डीजे बजाकर घर वापस लौट रहा था. तभी मुझे चंचल सिंह और उसके साथियों ने रोका और फिर मुझे स्कॉर्पियो से उठा कर ले गए. मेरे साथ मारपीट की और मुझे मुर्गा भी बना कर मेरा वीडियो बनाया. मेरा मोबाइल भी छीन लिया था. चंचल सिंह राजपूत सहित पांच लोग थे.

कांग्रेस ने BJP को घेरा
विपक्ष को सत्ता पक्ष को घेरने का मौका मिल गया है. कांग्रेस के पूर्व विधायक निलय डागा का कहना है कि घटना कल रात की है. राज उइके डीजे बजाने का काम करता है, उसे बजरंग दल के कुछ लोगों ने रोका, जिनमें से एक का नाम चंचल राजपूत बताया जा रहा है जो कि बजरंग दल में नर्मदापुरम संभाग सह संयोजक बताया जा रहा है. इन लोगों ने युवक का अपहरण किया और उसे एक कोने में ले जाकर के बेहरमी से पीटा. वीडियो देखकर लग रहा है, जैसे आरोपी युवक का मर्डर करना चाहते थे.

About bheldn

Check Also

सावधान! अयोध्या में सक्रिय है ये शातिर गैंग, राम मंदिर दर्शन के लिए जाते वक्त रहें सतर्क

अयोध्या, अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के साथ चौतरफा विकास हो रहा है. यहां …