गुरु से प्राप्त मंत्र का ही अनुसरण करना चाहिए, – खजूरी कलां में संगीतमय श्री रामकथा का दूसरा दिन

भेल।

श्री राम-जानकी धार्मिक एवं सांस्कृतिक सेवा समिति एवं ग्रामवासी खजूरी कलां द्वारा श्री राम-जानकी मंदिर में कराई जा रही संगीतमय श्री रामकथा के दूसरे दिन कथावाचक पंडित कृष्णकांत शास्त्री ने गुरु और संतों की महिमा की व्याख्या की। उन्होंने बताया कि सभी को जीवन में एक ईष्ट देव, गुरु देव, गुरु से प्राप्त मंत्र का ही अनुसरण करना चाहिए। सप्त दिवसीय श्री रामकथा महोत्सव में कृष्णकांत शास्त्री ने कहा कि गोस्वामी तुलसीदास के अनुसार गंगा वहां बहती है, जो अपने मुख से भगवान श्री राम का नाम लेता है। साधारण व्यक्ति को श्रीराम के चरणों को धूल के सामान बताया गया है। महापुरुषों के चरणों की धूल को रज से संबोधित किया गया है।

डॉ. अंबेडकर जयंती पर ईडी करेंगे माल्यार्पण, छात्रों का होगा सम्मान
भारतीय संविधान और आधुनिक भारत के निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की जयंती पर उद्योगनगरी में कई सारे कार्यक्रम पूर्ण भव्यता और गरिमा के साथ मनाए जाएंगे। रविवार को 14 अप्रैल को मुख्य अतिथि एसएम रामनाथन और जीमएचआर की अध्यक्षता में अंबेडकर बाल उद्यान बरखेड़ा बीएचईएल भोपाल में भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया जाएगा। तदोपरांत बुद्धवंदना और मेधावी छात्र—छात्राओं का सम्मान किया जाएगा। माल्यार्पण कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में एसए डोंगरे अपर महाप्रबंधक, लालमोहन साम्नता अपर महाप्रबंधक, दिलीप कुमार अपर महाप्रबंधक रहेंगे।

कल होगा भेल कर्मचारी मिलन समारोह
श्रीराम मंंदिर बरखेड़ा में रविवार को गत वर्ष की तरह नवरात्रि के पावन अवसर पर कर्मचारी मिलन समारोह रखा गया है। भेल के प्रति समर्पण, प्रेम तथा संस्थान को नई उंचाईयों को देने के लिए कर्मचारियों में आपसी सदभाव भाईचारा बना रहे इसी उदृदेश्य से भेल कर्मचारियों के ओर से भेल कर्मचारी मिलन समारोह का आयोजन किया जा रहा है।

About bheldn

Check Also

बीएचईएल ने कमाया 260 करोड़ का प्रॉफिट

भोपाल पब्लिक सेक्टर की कंपनी भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (भेल) ने मंगलवार को मार्च तिमाही …