18 गेंद में तूफानी अर्धशतक लगा चुके थे प्रभसिमरन सिंह, छोटी सी गलत पड़ गई भारी

कोलकाता

जब कोई बल्लेबाज अपनी 20 गेंद की पारी में चार चौके और पांच छक्के लगा दे तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि वह कितनी बेदर्दी से गेंदबाजों की धुनाई कर रहा होगा। कोलकाता नाइटराइडर्स ने जब टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 261 रन बनाए तो पंजाब को एक विस्फोटक शुरुआत की जरूरत थी। अपनी टीम के लिए बतौर इम्पैक्ट प्लेयर आए प्रभसिमरन सिंह ने कुछ ऐसा ही किया। पहली बॉल से अटैक करने लगे। क्या पेसर्स और क्या स्पिनर्स। सभी की धुनाई की और देखते ही देखते 18 गेंद में अर्धशतक पूरा कर दिया, केकेआर के गेंदबाजों के लिए उन्हें आउट करना टेढी खीर साबित हो रहा था, लेकिन एक छोटी सी गलती ने उनकी पारी खत्म कर दी।

20 गेंद में 54 रन बनाकर रन आउट
दरअसल, पांच ओवर के बाद पंजाब का स्कोर 69/0 था। पावरप्ले का आखिरी ओवर शुरू हुआ। प्रभसिमरन सिंह 20 गेंद में 54 रन बनाकर नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े थे तो स्ट्राइक पर जॉनी बेयरस्टो मौजूद थे। गेंदबाजी का जिम्मा इम्पैक्ट प्लेयर अनुकुल रॉय के पास था, जो बतौर इम्पैक्ट प्लेयर स्पिन गेंदबाजी करने आए थे। अब तक सिर्फ 10 गेंद में 12 रन ही बना पाए बेयरस्टो ने इस ओवर में गियर बदला और शुरुआती पांच गेंदों में 4,6,4,4,6 ठोक दिए। ओवर शानदार गुजर रहा था। शुरुआती पांच गेंदों में 28 रन आ चुके थे, लेकिन आखिरी ओवर में सिंगल चुराने के चक्कर में प्रभसिमरन सिंह अपनी ही कॉल पर रन आउट हो गए।

कैसे रन आउट हुए प्रभसिमरन सिंह?
आखिरी बॉल में गेंदबाज अनुकूल रॉय ने आगे डाली। जिसे जॉनी बेयरस्टो ने लेग साइड की ओर खेलने का प्रयास किया। गेंद टप्पा खाकर टर्न हुई और बल्ले का अंदरूनी किनारा लेकर शॉर्ट फाइन लेग की ओर गई। नॉन स्ट्राइक एंड पर मौजूद प्रभसिमरन सिंह ने कॉल किया और दोनों बल्लेबाज दौड़ पड़े, जिसके बाद वहां खड़े फील्डर सुनील नरेन ने गेंद उठाकर स्ट्राइकर एंड की ओर डायरेक्ट हिट कर दिया। फील्ड अम्पायर ने थर्ड अंपायर की ओर इशारा किया। इसी बीच रिप्ले में देखने को मिला की थ्रो लगने के समय बल्लेबाज क्रीज से काफी बाहर रह गए थे। पंजाब को 93 रन पर पहला झटका लगा। ऐसे में एक गलती ने प्रभसिमरन सिंह की शा्नदार पारी का अंत कर दिया।

About bheldn

Check Also

IPL में कोहली की धाक… ऑरेंज कैप जीतकर रचा इतिहास, इस खिलाड़ी के सिर सजा पर्पल कैप

चेन्नई, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन का फाइनल मुकाबला 26 मई (रविवार) को …