बहराइच हिंसा के आरोपी भेजे गए जेल, सुरक्षा कारणों के चलते जज के आवास पर पेश किया गया

बहराइच

उत्तर प्रदेश के बहराइच हिंसा के आरोपियों को सुरक्षा कारणों के चलते अपर जिला जज पूनम पाठक के आवास पर ही पेश किया गया, जहां से पांचों आरोपियों को 14 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया गया है। आरोपियों को जज के आवास पर लाने के दौरान सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रही।

शुक्रवार को सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने बहराइच हिंसा के पांचों आरोपियों मोहम्मद फहीम, मोहम्मद तालीम उर्फ सबलू, मोहम्मद सरफराज, अब्दुल हमीद और मोहम्मद अफजाल को अपर जिला न्यायाधीश पूनम पाठक के आवास पर लाया गया। जज पूनम पाठक ने आरोपियों को 14 दिन की पुलिस कस्टडी में भेज दिया।

13 अक्टूबर को बहराइच जिले के महाराजगंज इलाके में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हिंसा भड़की थी, जिसमें राम गोपाल मिश्रा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अगले दिन आगजनी और जमकर उत्पात मचाया गया था। स्थिति को नियंत्रण करने के लिए प्रशासन को इंटरनेट सेवा बंद करनी पड़ी थी। राम गोपाल मिश्रा के परिजनों ने लखनऊ में सीएम आवास पर योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। योगी ने परिजनों को आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही थी।

गुरुवार को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया था। इसमें दो आरोपी सरफराज और तालीम के पैर में गोली लगी थी, जिनको अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस मुठभेड़ भारत-नेपाल सीमावर्ती नानपारा कोतवाली इलाके के सरयू मुख्य नहर के पास हुई थी। आरोपी नेपाल भागने की फिराक में थे। शुक्रवार को अस्पताल से जज के आवास पर लाया गया।

About bheldn

Check Also

नारायणपुर-दंतेवाड़ा एकाउंटर में मारे गए थे 38 नक्सली, पुलिस का बड़ा खुलासा, 2 करोड़ 62 लाख था इनाम

दंतेवाड़ा छत्तीसगढ़ पुलिस ने कहा है कि चार अक्टूबर को राज्य के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा-नारायणपुर …