लुलु मॉल की ड्रोन कैमरे से निगरानी करेगी लखनऊ पुलिस, आसपास के चौराहों पर भी नजर

लखनऊ,

यूपी की राजधानी लखनऊ में लुलु मॉल में नमाज पढ़ने को लेकर विवाद थम नहीं रहा है. शनिवार को कुछ युवकों ने सुरक्षा व्यवस्था को चकमा देते हुए अंदर हनुमान चालीसा का पाठ किया. उसके बाद से स्थानीय पुलिस-प्रशासन भी अलर्ट हो गया है. लखनऊ के पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर की तरफ से कहा गया है कि हनुमान चालीसा के वायरल वीडियो का संज्ञान लिया है.

कमिश्नर डीके ठाकुर ने लुलु मॉल की सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. पुलिस ने कहा है कि लुलु मॉल के बाहर ड्रोन कैमरे से निगरानी की जाएगी. मॉल के आसपास हर तरह की गतिविधियों पर पुलिस की नजर रहेगी. इसके अलावा, लुलु मॉल की तरफ जाने वाले प्रमुख चौराहों पर मॉनिटरिंग के लिए ड्रोन कैमरे उड़ाए जाएंगे.

बता दें कि लुलु मॉल में नमाज के बाद हनुमान चालीसा पढ़ने का वीडियो सामने आया है. इसमें लुलु मॉल के अंदर दो युवक जय श्री राम का नारा लगाते हुए हनुमान चालीसा का पाठ करते नजर आए. मौके पर मौजूद मॉल की सिक्योरिटी ने दोनों युवकों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है. पुलिस ने दोनों युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

इससे पहले हिंदू महासभा से जुड़े लोगों ने एक बार फिर लुलु मॉल के बाहर प्रदर्शन किया था. मौके पर मौजूद पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर लिया था. ये प्रदर्शनकारी मॉल प्रबंधन पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे. प्रदर्शनकारी लुलु मॉल के गेट पर जय श्री राम नारे लगा रहे थे और हाथों में झंडे लिए थे.

गौरतलब है कि लुलु मॉल में नमाज विवाद को लेकर सुशांत गोल्फ सिटी पुलिस ने धारा 144 के उल्लंघन के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा था. शुक्रवार की शाम मॉल परिसर में सुंदरकांड का पाठ करने के लिए कुछ लोग मॉल के प्रवेश द्वार पर जमा हो गए थे. पुलिस ने हिंदू समाज पार्टी के दो कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर पुलिस लाइन भेजा था. इन कार्यकर्ताओं का कहना था कि मॉल में नमाज होगी तो फिर सुंदरकांड हनुमान चालीसा का पाठ क्यों नहीं हो सकता.

लुलु मॉल के पीआरओ ने अंदर नमाज अदा करने वाले अज्ञात युवकों पर एफआईआर दर्ज करवाई थी. इस मामले में पुलिस ने धारा 153A, 295A, 341 समेत अन्य धाराओं में FIR दर्ज की है. मॉल प्रबंधन का कहना था कि मॉल के अंदर नमाज अदा करने वाले ना तो मॉल कर्मचारी हैं. ना ही उनसे कोई संबंध है. अज्ञात युवकों ने मॉल के अंदर नमाज अदा की थी.

About bheldn

Check Also

सेक्स वीडियो वाले मेवाराम जैन को लेकर फिर कांग्रेस में बवाल, जानिए अब क्यों उठे विरोध के सुर

बाड़मेर राजस्थान के बाड़मेर में पूर्व विधायक मेवाराम जैन के सेक्सी वीडियो को लेकर सियासत …