दर्दनाक: गर्भवती महिला को डंपर ने ऐसे रौंदा, सड़क पर ही बच्ची ने लिया जन्म

आगरा,

उत्तर प्रदेश के आगरा में पति के साथ मायके जा रही आठ महीने की गर्भवती महिला को एक डंपर ने ऐसी टक्कर मारी कि वह अपनी बच्ची को देखने से पहले ही मौत के मुंह में समा गई. सड़क पर एक महिला को डंपर ने कुचल दिया, जिससे बीच सड़क पर ही बच्ची का जन्म हो गया. फिलहाल नवजात बच्ची को राजकीय मेडिकल कॉलेज के ट्रामा सेंटर में भर्ती किया गया है.

घटना आगरा के धनौली गांव की है, जहां 24 साल की महिला कामिनी (8 माह की गर्भवती) फिरोजाबाद के नारखी थाना क्षेत्र के बरतरा गांव जा रही थी. बाईपास रोड पर पति रामकुमार उर्फ रामू के साथ बाइक से जा रही महिला को विपरीत दिशा से आ रही एक दूसरी मोटरसाइकिल ने टक्कर मार दी. असंतुलित होकर रामकुमार और बाइक पर पीछे बैठी कामिनी उछलकर सड़क पर जा गिरे.

सिहर उठे लोग
इसी दौरान पीछे से आ रहे एक डंपर ने कामिनी के शरीर के ऊपरी हिस्से को कुचल दिया, जिससे निचले हिस्से पर दबाव बना और बीच सड़क पर बच्ची का जन्म हो गया. इसी दौरान महिला की मौत भी हो गई. डंपर द्वारा कुचलने से कामिनी के अंग भंग हो गए, लेकिन सड़क पर गिरने से जोर से लगे धक्के से उसकी बच्ची ने वहीं जन्म ले लिया था.

इस घटना का सबसे दर्दनाक पहलू यह था कि कामिनी ने बच्ची को जन्म दिया, लेकिन अपनी बेटी का मुंह देखे बिना दुनिया को अलविदा कह चुकी थी. सड़क पर हुए इस हादसे को जब लोगों ने देखा तो वो सिहर उठे, क्योंकि मां की मौत हो चुकी थी. वहीं पास में नवजात बच्ची किलकारी भर रही थी.

बच्ची का इलाज जारी
कामिनी का पति भी सड़क पर घायल पड़ा हुआ था. लोगों ने कामिनी की नवजात बच्ची को तत्काल ही राजकीय मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया जहां उसकी हालत खतरे से बाहर है. कामिनी के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. फिलहाल पुलिस ने डंपर को कब्जे में ले लिया है और डंपर छोड़कर भागे चालक की तलाश की जा रही है.

नवजात बच्ची का इलाज कर रहे मेडिकल कॉलेज के वरिष्ठ बाल रोग विशेषज्ञ डॉक्टर एलके गुप्ता का कहना है कि फिलहाल बच्ची खतरे से बाहर है. उसे एनआईसीयू वार्ड में रखा गया है.

About bheldn

Check Also

अब CBI करेगी नीट परीक्षा में गड़बड़ी की जांच, देशभर में जारी बवाल के बाद जागी केंद्र सरकार

नई दिल्ली, शिक्षा मंत्रालय ने NEET-UG परीक्षा में कथित गड़बड़ियों का मामला व्यापक जांच के …