मिशन पसमांदा: मोदी के मेगाप्‍लान पर कैसे हो काम, ट्रेनिंग कैंप लगाकर बताएगी बीजेपी

नई दिल्ली

बीजेपी का राष्ट्रीय अल्पसंख्यक मोर्चा तीन दिनों का ट्रेनिंग प्रोग्राम आयोजित कर रहा है। इसमें मोर्चा के अलग अलग राज्यों से आए नेताओं को मुस्लिम पसमांदा समाज के बारे में और उनकी सामाजिक उत्थान में भूमिका के बारे में भी बताया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में हुई बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में बीजेपी नेताओं से कहा था कि वह नए सामाजिक समीकरण बनाएं और पसमांदा समाज पर और उनके विकास पर ध्यान दें। बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जमाल सिद्दिकी ने बताया कि मोर्चा 25 जुलाई से 27 जुलाई तक गुरुग्राम में प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित कर रहा है। इसमें अलग-अलग राज्यों के 180 लोग मौजूद रहेंगे और तीन दिनों के प्रशिक्षण में कुल 12 सत्र होंगे।

एक सत्र में समाजिक उत्थान में पिछड़े अल्पसंख्यक समाज की भूमिका पर बात की जाएगी। इस सत्र को यूपी के राज्य मंत्री दानिश आजाद अंसारी संबोधित करेंगे। जमाल सिद्दिकी ने कहा कि मुस्लिमों में जो पसमांदा समाज है हम उन पर खास ध्यान इसलिए भी दे रहे हैं, क्योंकि गरीब कल्याण का लक्ष्य तब तक पूरा नहीं होगा जब तक देश के सभी गरीबों का कल्याण ना हो।

पसमांदा मुसलमानों के बीच जाएगी बीजेपी
सिद्दिकी ने कहा कि मुस्लिमों में पसमांदा समाज की तरफ पहले किसी ने ध्यान नहीं दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने इन्हें अपने साथ जोड़ने को कहा है। हम पहले से पसमांदा समाज को जोड़ने का काम कर रहे हैं। यही वजह है कि हमारी जो टीम बनी उसमें भी पसमांदा समाज को खास जगह मिली। मुझसे पहले जो अल्पसंख्यक मोर्चा अध्यक्ष थे वह भी पसमांदा समाज के थे और मैं भी पसमांदा समाज से ही आता हूं। हमने यूपी चुनाव के वक्त भी वहां 6 हजार बूथों की पहचान की थी जहां पसमांदा समाज के लोग रहते हैं। हमने तब भी उन्हें जोड़ने का काम किया।

उन्होंने कहा कि हम एक टीम बना रहे हैं, यह टीम पसमांदा समाज के लोगों के बीच जाकर बीजेपी की नीतियों के बारे में और केंद्र सरकार के किए कामों के बारे में चर्चा करेगी। उनकी दिक्कतों को भी सुनेंगे और उनका समाधान निकालेंगे। अल्पसंख्यक मोर्चा के प्रशिक्षण कार्यक्रम में एक सत्र में बताया जाएगा कि किस तरह अल्पसंख्यक महिलाओं का सशक्तिकरण हुआ है और फिर सभी मोर्चा कार्यकर्ता इसे लोगों के बीच लेकर जाएंगे।

About bheldn

Check Also

जय भीम के बाद जय फिलिस्तीन… लोकसभा में शपथ के दौरान ओवैसी ने लगाया नारा

नई दिल्ली, 18वीं लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन AIMIM प्रमुख और सांसद असदुद्दीन …