नोएडा की सोसाइटी में किराएदार अंदर और 4 दिन से सीढ़ियों पर पड़े बुजुर्ग फ्लैट मालिक

नोएडा

ग्रेटर नोएडा की एक हाउसिंग सोसायटी में एक फ्लैट मालिक अपने किराएदार के कारण सामान सहित फ्लैट के बाहर सीढ़ियों पर रहने को मजबूर है। फ्लैट मालिक एक बुजुर्ग दंपति है, जिसके किराएदार ने घर खाली करने से इनकार कर दिया है। ऐसे में बुजुर्ग अपने ही फ्लैट के सामने चार रातों से सीढ़ियों पर रह रहा है। हालांकि कांट्रैक्ट एक महीने पहले ही खत्म हो चुका है।

जानकारी के मुताबिक 19 जुलाई को सुनील कुमार और राखी गुप्ता सेक्टर 16बी स्थित श्रीराधा स्काई गार्डन सोसाइटी के अपने फ्लैट में सेवानिवृत्त जीवन बिताने की उम्मीद में मुंबई से नोएडा पहुंचे। कुमार (61) मार्च में भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड से सेवानिवृत्त हुए थे। नोएडा एक्सटेंशन पहुंचने से पहले बुजुर्ग दंपति पहले दो दिनों के लिए एक रिश्तेदार के यहां ठहरे, इस उम्मीद में कि उनकी किराएदार, एक 35 वर्षीय महिला, फ्लैट खाली कर देगी।

कुमार ने हमारे सहयोगी अखबार टीओआई को बताया कि पिछले साल जुलाई में, हमने फ्लैट किराए पर दिया था। हमने स्पष्ट किया था कि उसे 11 महीने बाद इसे खाली करने की जरूरत होगी। कुमार ने बताया कि किराएदार अपने पति से अलग होकर अपने बेटे के साथ वहां रहती है। कुमार ने बताया उन्होंने किराएदार को 19 अप्रैल को एक टेक्स्ट मैसेज भेजा, जिसमें उसे याद दिलाया गया कि किराए का कांट्रैक्ट 10 जून को समाप्त होना था। उसने जवाब दिया ‘ठीक है’। 20 जून के बाद, उसने हमारे कॉल या मैसेज का जवाब देना भी बंद कर दिया। कुमार ने बताया कि कुछ दिनों के बाद, उसने वापस लिखा कि उसका बच्चा अस्वस्थ था।

मामले को समझने के लिए राखी की बहन ममता वार्ष्णेय 22 जून को फ्लैट पर गई थीं। वार्ष्णेय ने कहा जब मैंने महिला से पूछा कि उन्होंने कब फ्लैट खाली करने की योजना बनाई है, तो किराएदार महिला ने मेरा अपमान किया और मुझे जाने के लिए कहा। इसके बाद बुजुर्ग दंपत्ति भी अपने 15वीं मंजिल के फ्लैट में गए, लेकिन किराएदार ने अपार्टमेंट खाली करने से इनकार कर दिया।

कुमार ने कहा, हमने पुलिस से संपर्क किया है, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। हम जिलाधिकारी से मिले, जिन्होंने कहा कि वह हमारा पत्र पुलिस आयुक्त को भेज देंगे। डीसीपी (मध्य नोएडा) हरीश चंदर ने कहा कि वे तब तक कुछ नहीं कर सकते जब तक कि अदालत का आदेश न हो।

सोसाइटी के लोग माफी मांगें तब यहां से हटूंगी: किरायेदार
वहीं मामले में किराएदार महिला का कहना है कि सोसायटी के कुछ लोगों ने उसके बारे में गलत अफवाहें फैलाने का काम किया है। महिला का कहना है कि पहले वे लोग उससे माफी मांगें और इसका वीडियो बनाएं। तब तक मैं यहां से नहीं हटूंगीं।

About bheldn

Check Also

साइंस कॉलेज चौपाटी दूसरे स्थान पर होगी शिफ्ट, राजेश मूणत ने दिए निर्देश

रायपुर। राजधानी रायपुर में स्थित साइंस कॉलेज की चौपाटी दूसरे स्थान पर शिफ्ट होगी। दरअसल …