रणवीर के फोटोशूट पर बवाल, ये कपल हर वक्त रहता है न्यूड!

नई दिल्ली ,

बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह अपने न्यूड फोटोशूट को लेकर सुर्खियों में हैं. रणवीर पर महिलाओं की भावनाएं आहत करने और गरिमा को नुकसान पहुंचाने के आरोप में केस दर्ज किया गया है. रणवीर के खिलाफ जिन धाराओं में केस दर्ज किया गया है, उनके तहत उन्हें 7 साल तक की सजा हो सकती है. इस बीच एक ब्रिटिश महिला की लाइफस्टाइल चर्चा में है. वह लगभग हमेशा बिना कपड़ों के ही रहती है. ये महिला कहती है कि उन्हें कपड़े पहनने पर बेचैनी होती है. उसने अपने बॉयफ्रेंड को भी बिना कपड़ों के रहने के लिए राजी कर लिया है.32 साल की इस महिला का नाम सैडी टैन (Sadie Tann) है, जो अपने बॉयफ्रेंड कॉलिन (Colin) के साथ रहती हैं. सैडी कहती हैं- कपड़े मुझे बेचैन करते हैं.

‘मैंने हमेशा बिना कपड़े पहने रहना पसंद किया’
पर्यावरण जीव विज्ञान की छात्रा सैडी टैन ने कहा- ‘मैंने हमेशा बिना कपड़े के रहना पसंद किया है, मैं न्यूड रहना पसंद करती हूं क्योंकि मैं इसी तरह से अधिक सहज महसूस करती हूं. इस अवस्था में मैं स्वतंत्र और आनंद से भरा महसूस करती हूं.’ nypost.com के मुताबिक, सैडी कहती हैं कि कपड़े ऐसा महसूस कराते हैं जैसे आधुनिक जीवन की अपेक्षाओं और दबावों की परतें चढ़ रही हैं. ये परतें बेचैनी देती हैं.

भले ही कपल को लोगों की आलोचना का शिकार होना पड़ता है, मगर सैडी और कॉलिन को अपने ‘न्यूड गेटअप’ पर हिचक नहीं महसूस होती है. उन्हे प्रकृति के करीब रहना पसंद है. कपल ने अपनी जीवन शैली ऐसी कर ली है कि उन्हें कपड़े पहने लोगों के आसपास न रहना पड़े. उदाहरण के लिए, कपल मार्केट में किराने का सामान खरीदने के लिए शायद ही कभी गए हों, क्योंकि वे ‘जंगली खाद्य पदार्थ खाते हैं.’

अभी ये कपल न्यूड होकर पूरे ब्रिटेन में साइकल से भ्रमण कर रहा है. वे अपने को ‘प्रकृतिवादी’ या ‘नेचर लवर’ बताते हैं. उनके साथ हन्ना और नील की जोड़ी भी है. ये कपल भी न्यूड होकर साइकल यात्रा पर निकले हैं. उनका कहना है कि वे इस काम से पर्यावरण संरक्षण के लिए धन जुटा रहे हैं.

कपल को लोग करते हैं ट्रोल
कपल को अपने ‘न्यूड गेटअप’ के लिए ट्रोल होना पड़ता है. 4 जुलाई को तो साइकल सवार इस कपल को एक मोटर चालक ने टक्कर मार दी थी. इस घटना से वे काफी डर गए थे, हालांकि उन्होंने फिर से अपनी यात्रा शुरू कर दी है. बीबीसी के अनुसार- इंग्लैंड और वेल्स में सार्वजनिक रूप से न्यूड होना कोई अपराध नहीं है. हालांकि, यह तब अपराध हो सकता है जब यह साबित हो जाए कि किसी को परेशान करने के इरादे से ऐसा किया गया है.

About bheldn

Check Also

G7 समिट में पहुंचे PM मोदी, इटली की प्रधानमंत्री मेलोनी ने किया स्वागत

नई दिल्ली, इटली के अपुलिया में G7 शिखर सम्मेलन का आयोजन हो रहा है. समिट …