दिल्ली में कोरोना के 1,128 नए मरीज, पॉजिटिविटी रेट पहुंचा 6.5% से ऊपर

नई दिल्ली,

राजधानी दिल्ली में कोरोना की रफ्तार लगातार बढ़ रही है. बीते एक हफ्ते में कोरोना का पॉजिटिविटी रेट 4% के स्तर से अब 6.56% तक पहुंच गया है. बीते 24 घंटे में दिल्ली के अंदर कोरोना के 1,128 नए मामले सामने आए हैं.हालांकि गुरुवार को एक राहत की खबर ये रही कि कोरोना से पिछले 24 घंटे में किसी भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई. जबकि बुधवार को पिछले 24 घंटे में दो मरीजों की मौत दर्ज की गई थी. ये लगातार दूसरा दिन है जब राजधानी में कोरोना के 1,000 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं.नवीनतम आंकड़ों के मुताबिक राजधानी दिल्ली में इस समय कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 3,526 है. जबकि अस्पतालों में 192 मरीज भर्ती हैं.

हुए 17,000 से ज्यादा टेस्ट
पिछले 24 घंटे में राजधानी में कोरोना के 17,188 टेस्ट हुए हैं. वहीं कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 841 रही है. मतलब कि उनका कोरोना टेस्ट निगेटिव आया है. दिल्ली में बीते सप्ताह से कोरोना में उछाल देखने को मिल रहा है. पिछले हफ्ते शुक्रवार को जहां संक्रमण दर 4.4% थी. वहीं कल बुधवार को 6.91% पर पहुंच गई. जबकि गुरुवार को भी संक्रमण दर 6.56% पर रही. इस हफ्ते मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के 781 नए मामले सामने आए थे, लेकिन बुधवार को इसमें बड़ा उछाल दर्ज किया गया और नए मामलों की संख्या हजार के पार चली गई.

कोरोना के अलावा अब दिल्ली-एनसीआर में मंकीपॉक्स को लेकर भी लोगों की चिंता बढ़ रही है. रविवार को दिल्ली में मंकीपॉक्स का भी पहला मामला सामने आया. मंकीपॉक्स के लिए दिल्ली के लोकनायक जयप्रकाश अस्पताल (LNJP Hospital) में 6 बेड का एक आईसोलेशन वार्ड बनाया गया है. इसे लेकर केन्द्र सरकार की एहतियात बरतने की सलाह दी गई है, वहीं नई गाइडलाइन्स भी जारी की गई हैं. इस बीच सरकार के मंकीपॉक्स के टीके का ठेका देने की भी खबरें हैं.

About bheldn

Check Also

अरविंद केजरीवाल को फिलहाल SC से राहत नहीं, कोर्ट ने कहा- ‘पहले HC से अपनी अर्जी वापस लें या फैसला आने दें’

नई दिल्ली, शराब घोटाला मामले में जमानत पर रोक खिलाफ दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल …