UP में अब पेट्रोल-डीजल पर नहीं बढ़ेगा VAT, CM योगी ने दिए निर्देश

लखनऊ,

यूपी के मुख्यमंत्री योगाी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को राजस्व विभाग की समीक्षा बैठक में बड़ा ऐलान किया है. सीएम ने कहा कि प्रदेश में पेट्रोल-डीजल पर वैट नहीं बढ़ाया जाएगा. इससे लोगों को राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. इसके साथ ही सीएम ने एसजीएसटी की चोरी के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई के निर्देश दिए है.

सीएम ने कहा कि पिछले 6 महीने में जीएसटी से 4 लाख नए व्यापारी जोड़े गए हैं. उन्होंने अफसरों को वित्तीय वर्ष 2022-23 के लिए 1.50 लाख करोड़ राजस्व संग्रह का टारगेट दिया है. मुख्यमंत्री योगी ने बैठक में साफ कहा कि यूपी में पेटोल-डीजल पर वैट नहीं बढ़ेगा. सीएम ने अफसरों से ये भी कहा कि व्यापारियों के साथ मित्रवत व्यवहार रखें और टैक्स चोरों से सख्ती से निपटा जाए.

मुख्यमंत्री ने कहा कि आगे से जोनवार टारगेट तय किया जाएगा और साप्ताहिक समीक्षा होगी. माह के अंत में खुद सीएम जोन वार की रिपोर्ट देखेंगे. सीएम ने कहा कि जीएसटी से जोड़ने के लिए छोटे कस्बों में गोष्ठियां आयोजित की जाएं. इसके अलावा, राज्य कर विभाग को निर्देश दिया कि फील्ड के अधिकारियों की साप्ताहिक समीक्षा की जाए.

सीएम ने वर्तमान वित्तीय वर्ष में राजस्व संग्रह के लिए जोनवार लक्ष्य की समीक्षा की. उन्होंने लक्ष्य प्राप्ति के लिए किये जा रहे प्रयासों की जानकारी ली और अलग-अलग जोन के पोटेंशियल के अनुसार राजस्व संग्रह को बढ़ाने के लिए जरूरी दिशा-निर्देश दिए.

About bheldn

Check Also

हम चुप नहीं बैठेंगे… नारायणपुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के बाद विष्णुदेव साय का बड़ा बयान

नारायणपुर छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में शनिवार (15 जून) को सुरक्षा बलों और नक्सलियों के …