पाकिस्तान दोस्त है या दुश्मन…यह साफ होना चाहिए, पड़ोसी मुल्क के साथ रिश्तों पर बोले तमिलनाडु गवर्नर

चेन्नै

तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने पाकिस्तान के साथ देश के रिश्तों को लेकर बड़ा बयान दिया है। वह कोच्चि में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान हिस्सा लेने पहुंचे थे। राज्यपाल ने कहा कि यह स्पष्ट होना चाहिए कि पाक हमारा दोस्त है या कि दुश्मन। पाकिस्तान को निशाने पर लेते हुए आरएन रवि ने कहा कि जो कोई भी अगर देश की एकता और अखंडता के खिलाफ सोच रखता है, ऐसे किसी भी देश से कोई बातचीत नहीं होनी चाहिए। अपने विचारों को रखते हुए राज्यपाल ने 26/11 के हमले का जिक्र भी किया और कहा कि तत्कालीन सरकार ने जो किया वो सही नहीं था।

पाक के खिलाफ खुलकर बोले राज्यपाल
कोच्चि में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान हिस्सा लेने पहुंचे राज्यपाल आरएन रवि ने विभिन्न मुद्दों पर खुलकर बातचीत की। राज्यपाल आरएन रवि ने कहा कि हमारी नीति जीरो टॉलरेंस की होनी चाहिए। साथ ही कहा कि जो कोई भी बंदूक का इस्तेमाल करता है, उसे वैसे ही बंदूक से जवाब दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो कोई भी देश के खिलाफ हो, उससे उसी लहजे में बात की जाए।

स्पष्ट होना चाहिए ‘पाकिस्तान दोस्त है या दुश्मन’
तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तान को लेकर बेबाकी से अपनी बात कही। उन्होंने कहाकि बीते 8 सालों में किसी भी सशस्त्र समूह के साथ कोई बातचीत नहीं हुई। अगर बात हुई है तो सिर्फ आत्मसमर्पण के लिए हुई है। 26/11 मुंबई आतंकवादी हमले का जिक्र करते हुए राज्यपाल ने कहा कि जब हमला हुआ तो पूरा देश सदमे में था। मुट्ठी भर आतंकवादियों द्वारा देश को अपमानित किया गया था। वहीं हमलों के 9 महीनों के भीतर हमारे तत्कालीन पीएम और पाक पीएम ने संयुक्त विज्ञप्ति पर हस्ताक्षर किए, जिसमें कहा गया था कि दोनों देश आतंकवाद के शिकार हैं। राज्यपाल ने कहा कि आखिरकार यह क्या है? कम से कम यह तो स्पष्ट करना ही होगा कि पाक दोस्त है या दुश्मन।

‘पुलवामा हमले का लिया बदला’
राज्यपाल आरएन रवि कहा कि हमारे देश ने पुलवामा हमले का बदला बालाकोट में पाकिस्तान से ले लिया, जिसे पूरी दुनिया ने हमारा साहस देखा। हमने वायु सेना की जाबांजी ने बालाकोट में पाकिस्तान को कड़ा जवाब दिया। राज्यपाल ने कहा कि हमारे देश ने उस समय इस बात का संदेश दिया कि यदि आप आतंकवाद फैलाते हैं तो हमारी तरफ से ऐसा ही करारा जवाब मिलेगा।

About bheldn

Check Also

अब CBI करेगी नीट परीक्षा में गड़बड़ी की जांच, देशभर में जारी बवाल के बाद जागी केंद्र सरकार

नई दिल्ली, शिक्षा मंत्रालय ने NEET-UG परीक्षा में कथित गड़बड़ियों का मामला व्यापक जांच के …