‘मेरी लाश को जी भर के देख लेना’, 21 बार I LOVE YOU लिखकर फंदे से झूल गया युवक

डूंगरपुर

राजस्थान के डूंगरपुर जिले में आत्महत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया है। रामसागड़ा थाना इलाके के माडा गांव के जंगल में 21 वर्षीय युवक प्यार में धोखा खाने के बाद फंदे से झूल गया। मृतक रणवीर रोत खातूरात गांव का रहने वाला था। पिछले दो दिन से वह भतीजी के ससुराल माडा गांव में आया हुआ था। यहां रहते हुए वह लगातार मोबाइल पर बात कर था और रविवार दोपहर को बिना किसी को बताए घर से निकल गया। अगले दिन सोमवार 8 अगस्त को स्थानीय लोगों ने पेड़ पर फंदे से लटकते हुए युवक को देखा तो पुलिस को सूचना दी। मृतक की शिनाख्त होने के बाद परिजनों को मौके पर बुलाया गया और मृतक की तलाशी ली गई। इस दौरान पुलिस को मृतक रणवीर की जेब में सुसाइड नोट मिला।

मृतक युवक की जेब में 4 पेज का सुसाइड नोट मिला। इन चारों पेज पर 21 बार I LOVE YOU लिखा है। पहले पेज पर बड़े बड़े अक्षरों में ‘I LOVE YOU रियल’ लिखा हुआ था। रियल इस युवक की प्रेमिका का नाम बताया जा रहा है। दूसरे, तीसरे और चौथे पेज पर भी I LOVE YOU लिखा है। 21 में से 15 बार उसने अपनी प्रेमिका के लिए जबकि 6 बार मम्मी-पापा के लिए आई लव यू लिखा। मृतक रणवीर के बड़े भाई की रिपोर्ट पर पुलिस मामले की जांच में जुटी है। सुसाइड नोट को पुलिस ने जब्त कर लिया है।

अब तू बात नहीं करना चाहती तो पहले नाटक क्यों किए…
सुसाइड नोट के पहले पन्ने पर मृतक रणवीर ने अपनी मौत का जिम्मेदार रियल को ठहराया। उसने लिखा कि रियल तू हमेशा खुश रहना चाहती थी तो अब मेरे जाने के बाद खुश रहना। तू बात नहीं करना चाहती तो पहले मेरे साथ तूने इतने नाटक क्यों किए। मेरे साथ तूने कैसे कैसे वादे किए थे। वो सब तू भूल गई Miss you। सुसाइड नोट में आगे लिखा है कि रियल मैंने तुझसे सच्चा प्यार किया था। तो तू कहती थी कि मैं हमेशा आपके साथ रहूंगी और जिन्दगीभर साथ निभाऊंगी। अब मैं तुझे छोड़कर जा रहा हूं I LOVE YOU RIYAL, MISS YOU.
Mandeep Kaur: अमेरिका में मंदीप कौर को मारते उसके पति का वीडियो वायरल, बेटियां पिता से मां को नहीं मारने की करती रहीं गुहार

साथ नहीं रहना था तो अपनी फैमेली में शामिल क्यों किया…
सुसाइड नोट के दूसरे पेज पर रणवीर ने लिखा कि तू मेरी लाश देखना चाहती है तो अब आज आखिरी बार लाश को जी भर के देख लेना। I LOVE YOU. हमेशा खुश रहना रियल। मैं तेरी जिन्दगी से हमेशा के लिए दूर जा रहा हूं। रियल तू जिसके साथ रहना चाहती है, अब रह सकती है। तू तो तेरे मामा के घर भी लेकर गई थी मुझे। जब तू मेरे साथ नहीं रहना चाहती थी तो मुझे अपनी फैमेली में क्यों शामिल किया। I LOVE YOU रियल, I LOVE YOU मम्मी पापा।

तू मेरा प्यार नहीं निभा सकती तो वादे क्यों किए…
सुसाइड नोट के तीसरे पेज पर भी मृतक ने अपनी प्रेमिका को संबोधित करते हुए लिखा कि रियल मैं मेरे परिवार से दूर जाना नहीं चाहता लेकिन, तेरी वजह से मैं जा रहा हूं। मेरे मरने की खबर मेरे घरवालों को जरूर भेज देना। रियल मैंने आपको हमेशा खुश रखा लेकिन, मेरी लाइफ में यही लिखा था। तू मेरा प्यार नहीं निभा सकती तो ऐसे वादे क्यों किए। तूने तो कहा था कि मैं आपको हमेशा अपना बना के रखूंगी। मैंने तो तुझे पहले ही मना किया था लेकिन, तूने जिन्दगी भर साथ रहने का वादा किया था। इसलिए मैंने तुमसे प्यार किया रियल। मुझे पता था तुम मेरे साथ धोखा करोगी। अब तू हमेशा खुश रहना और मेरे मरने का जवाब तू ही देना रियल I LOVE YOU.

अंतिम पेज पर मम्मी-पापा, दादा-दादी और भाई-बहन के लिए लिखा MISS YOU
सुसाइड नोट के अंतिम पेज रणवीर ने अपने घरवालों को संबोधित करते हुए लिखा। मेरे प्रिय माता-पिता, मैं आपको झूठ बोलकर 3-4 दिन यहां रहा। आपने जब भी फोन किया तब मैंने दोस्त के घर पे हूं, यह कहा था। मैंने आपसे बहुत झूठ बोला मम्मी-पापा I LOVE YOU. मेरी मम्मी, पापा, पंकज, संजय, विजय, उमेश, देवीलाल, पायल, मेहूल, नन्दनी, मेरे दोनों भाभी मीरा और हेमलता एवं मेरे लाड़ले प्यारे भतीजे दीपेश और नक्कू, मेरे दोनों काका काकी और मेरे प्यारे दादाजी, मामा, मामी, मासी, मासाजी और मेरे भाई बहन, मैं आपसे हमेशा के लिए दूर हो रहा हूं। I LOVE YOU मम्मी पापा।

मैं तुझे परिवार में शामिल करना चाहता था लेकिन तू नहीं मानी
सुसाइड नोट के अंतिम पेज पर परिवार वालों को संबोधित करने के बाद अंतिम चार लाइन रियल के लिए भी लिखी गई है। लिखा है कि रियल मैं आपके लिए मेरा इतना सुन्दर परिवार छोड़कर जा रहा हूं। रियल में तुझे भी मेरे प्यारे परिवार में शामिल करना चाहता था लेकिन, अब तू मेरे परिवार में शामिल नहीं हो सकती है। रियल I LOVE YOU.

About bheldn

Check Also

‘नीतीश का NDA में लौटना नुकसानदेह’, दीपांकर भट्टाचार्य ने JDU-BJP दोस्ती को लेकर किया बड़ा खुलासा, सियासी हलचल तय

पटना भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) लिबरेशन के नेता दीपांकर भट्टाचार्य ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश …