इंदौर: आर्मी रेंज से उठा लाया बम, लड़ाई हुई तो फोड़ा, 2 की मौत, 15 घायल

इंदौर ,

मध्य प्रदेश के इंदौर में आपसी विवाद में एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर बम से हमला कर दिया. इस घटना में करीब 2 लोगों की मौत हो गई और करीब 15 के घायल होने की खबर है. बताया जा रहा है कि विवाद के समय मौके पर भीड़ जमा हो गई थी, उसी समय किसी ने वहां बम फेंक दिया और जबरदस्त विस्फोट हो गया. हर तरफ अफरा-तफरी मच गई, मौके पर मौजूद लोगों ने सभी घायलों को महू के सरकारी और निजी अस्पताल में भर्ती कराया है.

इंदौर के पास महू के बडगोंड थाना इलाके के बेरछा गांव का यह मामला है. यहां तमाम लोग ध्वजारोहण के आयोजन की तैयारी कर रहे थे. इसी दौरान कुछ युवकों ने शराब का सेवन कर लिया और उनके बीच आपस में किसी बात पर विवाद शुरू हो गया. एक-दूसरे से गाली गलौज करने के बाद उनके बीच मारपीट शुरू हो गई. यह देख मौके पर भीड़ जमा हो गई.

इसी झगड़े के बीच एक युवक आर्मी की फायरिंग रेंज में पड़ा बम उठा लाया और उसे भीड़ के बीच फोड़ दिया. इससे जोरदार धमाका हो गया. घटना में बम फोड़ने वाले समेत 2 लोगों की मौत हो गई. वहीं, करीब 15 लोग बुरी तरह घायल हो गए. घायलों में 7 महिलाएं और दो बच्चे भी शामिल हैं.

बता दें कि बेरछा गांव सेना की फायरिंग रेंज के पास में ही है. बताया जा रहा है कि फायरिंग रेंज में डिफेक्टिव बम रह जाते हैं. इन बमों को गांव के लोग उठा ले जाते हैं. इन बमों से पीतल निकलकर बेच देते हैं. इसी तरह किसी ने एक बम को उठा फेंक दिया. जिससे ब्लास्ट हो गया.

अब पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है. एएसपी शशिकांत कंकणे ने बताया कि दो लोगों में आंतरिक विवाद था. विवाद बढ़ने के बाद एक पक्ष की तरफ से बम फेंक दिया गया. जिसमें दो लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए. कुछ ही हालत गंभीर बनी हुई है.

About bheldn

Check Also

‘हिमाचल में सरकार गिराने की BJP की साजिश नाकाम’, CM सुखविंदर सिंह सुक्खू ने चुन-चुन कर बोला हमला

शिमला हिमाचल प्रदेश में राजनीतिक संकट के बीच मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि …