राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक से पहले नीतीश बोले- जो प्रदेश में देखा, अब देश में दिखेगा

पटना ,

पटना के जेडीयू कार्यालय में 3 (आज) और 4 सितंबर को राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक का आयोजन किया जाएगा. ये बैठक बेहद अहम मानी जा रही है. सीएम नीतीश कुमार ने राज्य कार्यकारिणी के पदाधिकारियों की बैठक से पहले कहा कि जो प्रदेश में देखा, अब देश में दिखेगा. दरअसल, नीतीश कुमार ने हाल ही में बीजेपी का साथ छोड़कर RJD समेत अन्य पार्टियों के साथ मिलकर सरकार बना ली थी.

एजेंसी के मुताबिक सीएम नीतीश कुमार ने शनिवार (आज) पटना में होने वाली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की तैयारियों का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने कहा कि देशभर से प्रतिनिधि आएंगे. आज मैं सिर्फ तैयारियों को देखने आया हूं. अगले 2 दिनों के लिए मैं यहां पूरे समय रहूंगा. 4 सितंबर (रविवार) को राष्ट्रीय परिषद की बैठक होगी. माना जा रहा है कि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर पार्टी को मजबूत करने के लिए सांगठनिक तौर पर बड़े फैसले भी लिए जा सकते हैं.

नीतीश कुमार ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा ने कई राज्यों में उन लोगों के साथ बी गठबंधन कर लिया है, जिस पर उसने कभी भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे. सीएम ने कहा कि भ्रष्टों को कौन बचा रहा है? क्या कभी कोई ऐसा करने के बारे में सोचेगा? सभी जानते हैं, लेकिन मैं इस बारे में ज्यादा कुछ नहीं कहूंगा.

वहीं, राष्ट्रीय कार्यकारिणी से पहले जेडीयू को मणिपुर में बड़ा झटका लगा है. उसके 6 में से 5 विधायकों ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है. जिन 5 विधायकों ने पाला बदला है उनका नाम केएच जॉयकिशन, एन सनाते, मोहम्मद अछबउद्दीन, पूर्व पुलिस महानिदेशक एएम खाउटे और थांगजाम अरुण कुमार हैं. अभी तक इन विधायकों की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है, लेकिन जेडीयू के लिए ये ना सिर्फ एक झटका है, बल्कि पूर्वोतर में कमजोर होती पकड़ का एक संकेत है. असल में कुछ समय पहले ही अरुणाचल प्रदेश में भी जेडीयू का एक मात्र विधायक बीजेपी में शामिल हो गया था. ऐसे में उस राज्य से जेडीयू का प्रतिनिधित्व ही समाप्त हो गया.

 

About bheldn

Check Also

केके पाठक को लेकर बिहार विधानसभा में फिर हंगामा, राबड़ी देवी ने भी उठाए सवाल

पटना, बिहार विधानसभा में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक को लेकर गुरुवार …