छत्तीसगढ़ में कोयले का काला कारोबार! 80 गाड़ियों में पहुंची इनकम टैक्स टीम, हर कोई रह गया हैरान

रायपुर

छत्तीसगढ़ में आयकर विभाग की बड़ी छापेमारी चल रही है। सुबह कई कोल कारोबारियों के ठिकानों पर आयकर विभाग ने दबिश दी है। नींद खुलते ही आईटी की टीम ने कोल कारोबारियों के ठिकानों पर धावा बोल दिया है। बताया जा रहा है कि 80 के करीब गाड़ियों में सवार होकर आयकर विभाग की टीम अलग-अलग जगहों पर पहुंची है। बताया जा रहा है कि भोपाल और जबलपुर से आयकर विभाग की टीम वहां पहुंची है। इनकम टैक्स की छापेमारी से प्रदेश में हड़कंप मच गया है। वहीं, आयकर विभाग की तरफ से इस मसले पर कोई जानकारी अभी नहीं दी गई है।

दरअसल, रायगढ़ के एन आर इस्पात के मालिक संजय अग्रवाल के रायगढ़, राकेश शर्मा कोयला कारोबारी रायगढ़, रिंटू सिंह और जय अम्बे ट्रांसपोर्टर के मालिक जोगेन्दर के भाई के रायपुर स्थित गोल्डन स्काई स्थित घर, राकेश शर्मा कोयला कारोबारी गजानंद रायगढ़ के ठिकानों पर आयकर की टीम छापा मारने पहुंची है। इस छापे में दिल्ली से भी आयकर विभाग की टीम पहुंची है। बताया जा रहा है कि यह पूरा मामला टैक्स चोरी से जुड़ा हुआ है। पिछले दिनों ईडी ने कोल कारोबारियों को ठिकाने पर छापेमारी की थी।

इस छापे के लिए दिल्ली से भी इनकम टैक्स अफसरों की टीम फ्लाइट से रायपुर आई थी। इसके लिए एयरपोर्ट पर दो दर्जन से अधिक गाडियां लगाई गई थी। कल से ही खबर चर्चा में थी कि प्रदेश में इनकम टैक्स के छापे पड़ सकते हैं। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में कोल स्कैम को लेकर लगातार केंद्रीय एजेंसियां कार्रवाई कर रही है। ईडी से पहले आईटी भी छत्तीसगढ़ में कुछ बड़े लोगों पर कार्रवाई की थी। अभी तक इस छापेमारी में क्या कुछ मिला है। इसके बारे में जानकारी नहीं सामने आई है।

About bheldn

Check Also

लालू ने सारण में बढ़ाया सियासी सस्पेंस, राजीव प्रताप रूडी के ‘MM’ पर भारी पड़ रहा KDB फैक्टर, जानें पूरी बात

छपरा बिहार की हॉट सीटों में सारण संसदीय क्षेत्र भी इस बार शामिल हो गया …