मस्क का खौफ: फिर से नौकरी ज्वॉइन करने में डर रहे कर्मचारी, अब ये टेंशन

नई दिल्ली

Elon Musk ने हाल ही में Twitter के आधे कर्मचारियों को निकाल दिया। लेकिन, छंटनी के कुछ घंटों बाद, यह बताया गया कि कंपनी ने कुछ महत्वपूर्ण कर्मचारियों को गलती से निकाल दिया और यह कि वह उन्हें बनाए रखेगी। एक नई रिपोर्ट बताती है कि बहुत से लोग इस माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट से फिर से जुड़ने में रुचि नहीं रखते हैं और उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर किया जा सकता है।

बर्खास्त कर्मचारियों को सता रहा ये डर
इस मामले से परिचित लोगों ने प्लेटफॉर्मर को बताया कि बर्खास्त किए गए कुछ कर्मचारियों को प्लेटफॉर्म पर फिर से शामिल होने के लिए टॉप मैनेजमेंट को ना कहने का डर है। दरअसल, वर्कर्स का मानना ​​​​है कि ट्विटर औपचारिक रूप से छंटनी के नोटिस को रद्द कर सकता है यदि वे स्वेच्छा से फिर से शामिल नहीं होते हैं। बर्खास्त किए गए कर्मचारियों को अगले 60 दिनों के लिए वेतन और एक महीने के सेरवेंस का वादा किया गया है। इसलिए, अब उन्हें डर है कि अगर वे फिर से शामिल नहीं हुए, तो कंपनी उन्हें नौकरी पर नहीं लौटने के लिए निकाल सकती है। इस तरह, कर्मचारियों को कथित तौर पर तीन महीने के वेतन का नुकसान होगा जो उन्हें बिना काम किए मिलने वाला था।

इस बीच, ट्विटर पर कुछ मैनेजर्स को अधिक वर्कलोड दिया गया है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि टेक्निकल मैनेजर्स को कम से कम 20 इंडिविजु्अल कॉन्ट्रिब्युटर्स को मैनेज करने और यहां तक ​​कि कोड लिखने में अधिकांश समय बिताने के लिए कहा गया है। रिपोर्ट में कहा गया है, “दूसरों को बहुत अधिक संख्या में डायरेक्ट रिपोर्ट दी गई है।”

बचे कर्मचारी 20 घंटे काम करने को मजबूर
इसके अलावा, ट्विटर पर काम करने वाले एक कर्मचारी ने प्लेटफॉर्मर को बताया कि कुछ मौजूदा टीमें, जो मस्क के प्रोजेक्ट्स पर काम कर रही हैं, दिन में 20 घंटे काम कर रही हैं। फिलहाल इस बात की कोई जानकारी सामने नहीं आई है कि क्या कंपनी इन कर्मचारियों को उनके ओवरटाइम के लिए मुआवजा देगी या नहीं। दिलचस्प बात यह है कि रिपोर्ट में दावा किया गया है कि “कंपनी का अधिकांश हिस्सा बस इधर-उधर बैठा है। न कोई कमांड चेन, न कोई प्रायोरिटी, न कोई ऑर्गेनाइजेशन चार्ट और कुछ लोगों को तो ये तक नहीं पता कि उनका मैनेजर या टीम कौन है।”

सभी को लेना होगा सब्सक्रिप्शन प्लान- रिपोर्ट
इसी सूत्र ने यह भी बताया कि ट्विटर का नया बॉस एक सब्सक्रिप्शन लॉन्च करने पर विचार कर रहा है जिसे लोगों को प्लेटफॉर्म तक पहुंचने के लिए खरीदना होगा। प्लेटफ़ॉर्मर द्वारा लीक किए गए डिटेल के अनुसार, मस्क सीमित समय अवधि के लिए सभी उपयोगकर्ताओं को ट्विटर एक्सेस देगा, जिसके बाद उन्हें कथित तौर पर ट्विटर का उपयोग करने के लिए एक सदस्यता खरीदने की आवश्यकता होगी। यह वर्तमान में अज्ञात है कि क्या मस्क इस सदस्यता को लॉन्च करने पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं।

About bheldn

Check Also

ब्रिटेन के पीएम और उनकी पत्‍नी की रईसी कैसे बढ़ा रही इन्‍फोसिस? अमीरों की लिस्‍ट में और ऊपर

नई दिल्‍ली: इन्‍फोसिस के कारण ब्रिटेन के पीएम ऋषि सुनक और उनकी पत्‍नी अक्षता मूर्ति …