2017 के ट्रैक पर कांग्रेस, अय्यर के बाद अब मिस्त्री; PM के लिए अपशब्द

गांधीनगर

गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी करने के बाद कांग्रेस पार्टी ने मर्यादायें लांघ दी। कांग्रेस पार्टी ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम बदलने को मेनिफेस्टो में शामिल करने की बात कही। इस पर अब पार्टी के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया है। इनका यह बयान साल 2017 के ट्रैक से मेल खाता है जब मणिशंकर अय्यर ने पीएम मोदी पर अपमानजनक टिप्पणी की थी। मिस्त्री के बयान से राज्य में सियासी तूफान आना तय है। पहले अय्यर अब मिस्त्री का बयान कांग्रेस के लिए तूफान आ सकता है। अगर ऐसा हुआ तो 2017 की कांग्रेस की सियासी कहानी फिर सुनाई देगी।

इससे पहले गुजरात विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने पार्टी का घोषणापत्र जारी किया। कांग्रेस पार्टी ने वादा किया वह गुजरात के लोगों को 3000 रुपए बेरोजगारी भत्ता, पुरानी पेंशन लागू, 10 लाख तक मुफ्त इलाज, बिजली बिल माफ करेगी। इसके अलावा पार्टी ने यह भी घोषणा की कि अगर वो सत्ता में आए तो नरेंद्र मोदी स्टेडियम का नाम बदल देंगे। अब मेनिफेस्टो में पार्टी के वादे का जिक्र करते हुए मधुसूदन मिस्त्री ने आपत्तिजनक बयान देकर नया बखेड़ा शुरू कर दिया है। उन्होंने पीएम मोदी के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया है।

मिस्त्री ने क्या कहा
मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री ने कहा कि वो गुजरात चुनाव में पीएम को उनकी ‘औकात’ दिखाएंगे। पीएम मोदी कितनी कोशिश कर लें, वे सरदार पटेल नहीं बन सकते। मिस्त्री के बयान पर भाजपा ने पलटवार किया है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा कि यह कांग्रेस पार्टी के नेताओं का चरित्र दिखाता है। वे देश के प्रधानमंत्री मोदी के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल कर रहे हैं। गुजरात की जनता उन्हें जरूर सबक सिखाएगी।

2017 के ट्रैक पर कांग्रेस
मिस्त्री का यह बयान कांग्रेस पार्टी के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है क्योंकि साल 2017 में भी ऐसा ही हुआ था। जब पार्टी के वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने पीएम नरेंद्र मोदी के लिए ‘नीच’ शब्द का इस्तेमाल किया था। अय्यर का यह बयान गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान का था। फलस्वरूप भाजपा ने इसे चुनावी मुद्दा बनाया था और चुनाव में कांग्रेस पार्टी को करारी हार झेलनी पड़ी थी। हालांकि उस वक्त डैमेज कंट्रोल के रूप में कांग्रेस आलाकमान ने अय्यर पर अनुशासनहीनता का ऐक्शन लिया था। अब देखना बाकी है कि कांग्रेस इस पर क्या करती है?

हर दिन दो से तीन गालियां खाता हूंः पीएम
उधर, शनिवार को तेलंगाना में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन पर निजी हमला करने वालों पर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि कई लोग उनसे पूछते हैं कि वह इतनी मेहनत करने के बावजूद थकते क्यों नहीं। मैं जवाब देता हूं, “क्योंकि मैं हर दिन 2-3 किलो गालियां खाता हूं…भगवान ने मुझे ऐसा आशीर्वाद दिया है कि यह (गालियां) मेरे अंदर पोषण में बदल जाती हैं।”

About bheldn

Check Also

स्लॉटर हाउस में अमानवीय स्थिति, दबिश देकर पुलिस ने 57 नाबालिग बच्चों का किया रेस्क्यू

गाजियाबाद, उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद की क्राइम ब्रांच पुलिस और थाना मसूरी पुलिस की संयुक्त …