आयुषी मर्डर केस में पिता के बाद मां भी गिरफ्तार, दूसरी जाति में शादी करने से नाराज था परिवार

नई दिल्ली,

आयुषी हत्याकांड मामले में पुलिस ने लड़की के माता-पिता को ही गिरफ्तार किया है. लंबी पूछताछ के बाद कहा जा रहा है कि दो कारणों की वजह से आयुषी की बेरहमी से हत्या कर दी गई. एक कारण तो ये रहा कि आयुषी ने घर को बिना बताए दूसरी जाति के लड़के से शादी की. दूसरा कारण ये कि लड़की कई दिनों तक घर से गायब रहती थी. इन्हीं दो कारणों ने पिता को अपनी ही बेटी के खिलाफ कर दिया और गुस्सा इस कदर बढ़ गया कि एक जघन्य अपराध को अंजाम दिया गया. पुलिस ने इस मामले में आयुषी के पिता के साथ-साथ उसकी मां को भी गिरफ्तार कर लिया है.

मथुरा पुलिस के मुताबिक जांच के बाद कत्ल की दो मुख्य वजहें सामने आ रही हैं. एक ये कि दूसरी जाति के लड़के से शादी की गई और दूसरा ये कि लड़की कई दिनों तक घर से बाहर रहती थी. जांच ये भी दावा किया गया है कि आयुषी ने एक साल पहले ही शादी कर ली थी, यानी कि घर में तनाव लंबे समय से चल रहा था.

घटना की बात करें तो 18 नवंबर को यमुना एक्सप्रेस वे पर आयुषी का शव एक लाल रंग की ट्रॉली में मिला था. लड़की को गोली मारी गई थी. फिर उसे प्लास्टिक में लपेटकर बैग में बंद कर दिया गया था. इस बैग में लाल रंग की दो साड़ियां भी रखी हुई थीं. पुलिस ने जांच आगे बढ़ाई तब पता चला कि 21 साल की आयुषी यादव की बेरहमी से हत्या कर दी गई. पुलिस ने शुरुआती जांच के बाद आयुषी के पिता नितेश यादव को हिरासत में ले लिया था. अब जब जांच आगे बढ़ी तो आयुषी की मां भी अरेस्ट कर ली गई हैं. उन पर क्या आरोप है, इस अपराध में उनकी क्या भूमिका रही, अभी तक पुलिस ने इसे लेकर कोई जानकारी साझा नहीं की है.

पुलिस के अनुसार आयुषी घर से बिना बताए कहीं चली गई थी जैसे ही वह घर पहुंची पिता नितेश यादव ने आपा खो दिया और अपनी ही बेटी को गोली मार दी. इसके बाद हत्यारे पिता ने रात में ही बेटी के शव को ठिकाना लगाने की साजिश रच डाली. उसने शव को ट्रॉली में रखा और कार में डालकर मथुरा के राया इलाके में फेंक आया.

जांच की बात करें तो युवती की शिनाख्त के लिए यूपी पुलिस की सर्विलांस टीम ने करीब 20 हजार मोबाइल फोन ट्रेस किए. इन मोबाइलों की लोकेशन भी सर्विलांस टीम ने खंगाली. जेवर, जाबरा टोल, खंदौली टोल के अलावा हाथरस, अलीगढ़ और मथुरा आने वाले मार्गों पर लगे 210 सीसीटीवी से फुटेज भी खंगाले.

About bheldn

Check Also

दिल्ली में झुलसा रही गर्मी, बिजली की डिमांड के सारे रेकॉर्ड टूटे, लेकिन पावर कट नहीं हुआ केजरीवाल का दावा

नई दिल्ली दिल्ली ने मई में ही बिजली खपत के मामले में अपने 15 साल …