राजस्थान के कनवास कस्बे में बवाल, राहुल को ज्ञापन देने पहुंचे BJP कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने बरसाए डंडे

कोटा

राहुल गांधी की यात्रा राजस्थान पहुंच चुकी है। इसी बीच मंगलवार को प्रदेश के कोटा जिले के कनवास कस्बे में बड़ा बवाल हो गया। पता चला है कि राहुल गांधी से किसान कर्जमाफी के मुद्दे पर बात करने और उन्हें ज्ञापन सौंपने के लिए यहां बीजेपी कार्यकर्ताओं पहुंचे थे। इस दौरान राजस्थान पुलिस ने उन पर लाठियां बरसा दी। पुलिस की लाठीचार्ज में करीब 5 दर्जन बीजेपी का कार्यकर्ता शिकार बने हैं, उन्हें चोटे आई है। 2 कार्यकर्ताओं को अस्पताल में भर्ती तक करवाना पड़ा है। पुलिस की लाठी भाजपा के पूर्व विधायक हीरालाल नागर तक को भी लगी है। लाठीचार्ज के विरोध में सांगोद विधानसभा के बीजेपी के पूर्व विधायक हीरालाल नागर के नेतृत्व में करीब 50 बीजेपी कार्यकर्ताओं ने गिरफ्तारियां दी है। इधर पुलिस ने वाहनों में बैठाकर इन लोगों को कुछ दूरी पर जाकर छोड़ दिया है।

बीजेपी विधायक का आरोप- संपूर्ण कर्जा माफ नहीं किया सरकार ने
लाठीचार्ज का विरोध करते बीजेपी के पूर्व विधायक नागर ने कहा कि लाठीचार्ज करना गहलोत सरकार की दमनकारी नीति है। राहुल गांधी राजस्थान के कोटा जिले में भारत जोड़ो यात्रा कर रहे हैं, जबकि साल 2018 के विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी ने प्रदेश के किसानों के साथ छलावा करते हुए उनसे वादा किया था। 10 दिन में किसानों का संपूर्ण कर्जा माफ कर दिया जाएगा। लेकिन राहुल के वादे के मुताबिक किसानों का संपूर्ण कर्जा माफ नहीं हुआ है। संपूर्ण कर्जा माफी की मांग का ज्ञापन देने बीजेपी के कार्यकर्ता राहुल गांधी से मिलकर उन्हें देने जा रहे थे। जिन्हें पुलिस ने कनवास दरा चौराहे पर रोक लिया।

मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी के कार्यकर्ता नागर के नेतृत्व में पुलिस के रोके जाने पर धरना देकर बैठ गए। इसी दौरान कांग्रेस के झंडे लगे वाहन जब उस जगह से गुजर रहे थे तो बीजेपी कार्यकर्ता भड़क गए। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उस ओर बढ़ने लगे,जहां मंगलवार को राहुल गांधी रात्रि विश्राम को करना था। इस मोरू कला गांव में पुलिस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई।स्थिति ऐसी बिगड़ी कि पुलिस को बीजेपी कार्यकर्ताओं को कंट्रोल करने के लिए लाठीचार्ज करना पड़ा । इस दौरान जमकर भगदड़ मची। पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं पर लाठियां बरसाई। कई लोग गिर पड़े कई लोगों को चोट आई है। इस पूरे घटनाक्रम की निंदा बीजेपी कर रही है।

झालावाड़ से कोटा पहुंची यात्रा
गौरतलब है कि आज राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा झालावाड़ जिले से चलकर तीसरे दिन शाम को कोटा जिले के दरा स्टेशन मोरू कला गांव में पहुंची है। जहां पर राहुल गांधी रात्रि विश्राम कर रहे हैं। यात्रा में राहुल गांधी के साथ राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट और भी कई नेता साथ में हैं।

About bheldn

Check Also

‘गुनाह के तहत सजा मिलनी चाहिए’, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने हाथरस वाले बाबा के खिलाफ कर दी एक्शन की मांग

लखनऊ उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने हाथरस हादसे (भोलेबाबा सत्संग) को लेकर बयान …