पंजाब: FD पर बैंक ने लगाया टैक्स तो किसानों ने कर्मचारियों को बनाया बंधक

संगरूर,

पंजाब के संगरूर में किसानों ने पंजाब नेशनल बैंक के कर्मचारियों को बंधक बना लिया. दरअसल लहरागागा में पंजाब नेशनल बैंक के ब्रांच में किसानों का आरोप है कि उनके संगठन की एक बुजुर्ग महिला एफडी की समयसीमा पूरा होने के बाद जब पैसे लेन गई तो बैंकवाले उस पर ब्याज वसूलने लगे जिसको लेकर विवाद शुरू हो गया.

किसानों के मुताबिक बुजुर्ग महिला ने साल 2013 में पंजाब नेशनल बैंक में दो लाख रुपये की एफडी करवाई थी जिसकी समय सीमा मई 2022 में समाप्त हो गई थी. समय समाप्त होने पर एक एफडी में महिला को 456006 रुपये मिलना था जबकि दोनों एफडी मिलाकर उसे करीब 900000 रुपये की राशि मिलनी थी.

किसानों का आरोप है कि बैंक ने 100000 रुपये से ज्यादा की एफडी पर 92 रुपये हजार टैक्स काटने की बात कही जिसके बाद सभी लोग आक्रोशित हो गए. किसानों का कहना है कि बुजुर्ग महिला ने अपनी पोतियों की शादी के लिए जमीन बेचकर बैंक में पैसा रखा था.

आरोपों के मुताबिक जब बैंक में 200000 रुपये की दो एफडी करवाई गई थी तो उसमें बैंक ने बोला था की 200000 रुपये की एक एफडी पर चार लाख 56 हजार मिलेगा लेकिन अब एक लाख रुपये उस पर टैक्स लिया जा रहा है.

किसानों ने कहा कि जब हम बुधवार को बैंक आए तो मैनेजर ने कहा कि एफडी पर 92 हजार टीडीएस बनता है लेकिन हमारा साफ तौर पर कहना है कि जब हमने दो लाख रुपये की दो एफडी करवाई तो हमारा पैसा हमें मिलना चाहिए, हम दो लाख के करीब टैक्स क्यों दें जो बनता ही नहीं है.

उन्होंने कहा, बैंक मैनेजर के पास हमारे सवाल का कोई जवाब नहीं है. बैंक की महिला कर्मचारियों को हम यहां से जाने देंगे लेकिन बैंक के किसी भी पुरुष कर्मचारी को बैंक के बाहर नहीं जाने दिया जाएगा जब तक वह हमारे पूरे पैसे नहीं दे देता चाहे ये धरना कितने दिन भी क्यों ना जारी रहे.

About bheldn

Check Also

टनल एक्सपर्ट अर्नोल्ड डिक्स ने भगवान में बताई आस्था, बाबा बौखनाग का किया पूजन

देहरादून: उत्तरकाशी के सिल्क्यारा सुरंग में आज यानी 17वें दिन कामयाबी मिल गई है। एनडीआरएफ …