‘बंगाल नहीं बिहार में हुई पत्थरबाजी’, वंदे भारत ट्रेन पर हुए हमले पर ममता बनर्जी

नई दिल्ली,

पश्चिम बंगाल को कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का तोहफा दिया था. लेकिन हरी झंडी दिखाने के बाद लगातार दो दिन तक खबर आई कि बंगाल में वंदे भारत ट्रेन पर पत्थरबाजी की गई है. उस पत्थरबाजी को राज्य की विपक्षी पार्टी बीजेपी ने बड़ा मुद्दा बनाया और विस्तृत जांच की मांग कर दी. अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्रेन पर हुई पत्थरबाजी पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने जोर देकर कहा है कि पत्थरबाजी बंगाल में नहीं बिहार में हुई थी.

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि वंदे भारत पर बिहार में पत्थर फेंके गए थे, पश्चिम बंगाल में नहीं. जिन भी लोगों ने झूठ फैलाने का काम किया है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. हमारे राज्य बदनाम करने की कोशिश हो रही है. वैसे भी वंदे भारत कोई नई ट्रेन नहीं है. ये तो एक पुरानी ट्रेन है में जिसमें नया इंजन लगा दिया गया है. अब जानकारी के लिए बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल 30 दिसंबर को बंगाल में वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी. इसके बाद 1 जनवरी और फिर 2 जनवरी को ट्रेन पर पत्थर फेंकने की घटना सामने आई थी. इस बारे में पूर्वी रेलवे की CPRO ने एक बयान भी दिया था.

उन्होंने कहा था कि वीडियो फुटेज स्कैन करने के बाद ये पता चला है कि सोमवार को हुई पत्थरबाजी मालदा जिले में हुई थी. वहीं मंगलवार की घटना बिहार के किशनकंज की थी. उनकी तरफ से जोर देकर कहा गया कि आरोपियों को पकड़ने का प्रयास जारी है. अब जांच तो जारी है ही, लेकिन बीजेपी ने इस मामले में NIA तफ्तीश की मांग उठा दी है.

About bheldn

Check Also

‘नीतीश का NDA में लौटना नुकसानदेह’, दीपांकर भट्टाचार्य ने JDU-BJP दोस्ती को लेकर किया बड़ा खुलासा, सियासी हलचल तय

पटना भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) लिबरेशन के नेता दीपांकर भट्टाचार्य ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश …