राहुल गांधी पर बोले Gautam Adani, कहा- वो भी देश की प्रगति चाहते हैं और मैं उनका सम्मान करता हूं!

नई दिल्ली

दुनिया के तीसरे सबसे अमीर इंसान भारतीय उद्योगपति गौतम अडानी ने राहुल गांधी को लेकर खुलकर बात की. एक न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू के दौरान गौतम अडानी ने Rahul Gandhi द्वारा लगाए गए आरोपों के सवाल के जबाव में कहा कि मैं उनका सम्मान करता हूं और वे भी देश की प्रगति चाहते हैं. 

मैं बिजनेस करता हूं-राहुल गांधी पॉलिटिक्स
अडानी ग्रुप के चेयरमैन से जब सवाल किया गया कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता Rahul Gandhi आपके ऊपर लगातार आरोप लगाते हैं. वे कहते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर अडानी ग्रुप को लाभ मिलता है? इसके जबाव में गौतम अडानी ने खुलकर अपना पक्ष रखा. अडानी ने कहा कि मैं एक बिजनेसमैन होने के नाते राहुल गांधी पर टिप्पणी करना उचित नहीं समझता. मैं अपना कारोबार करता हूं और राहुल गांधी अपनी पॉलिटिक्स. वे कभी कभी आवेश में आकर बयान दे जाते हैं.

Adani बोले- राहुल गांधी सम्माननीय नेता
गौतम अडानी ने आगे कहा कि राहुल गांधी भी देश की प्रगति चाहते हैं. वे देश के एक सम्मानीय नेता है. उन्होंने कांग्रेस नेता के आरोपों को पॉलिटिकल बयानबाजी करार देते हुए कहा कि इस तरह की बातों को सीरियस नहीं लेता. मैं इस तरह के आरोपों पर ध्यान देने की बजाय अपने बिजनेस पर ज्यादा ध्यान देता हूं. उन्होंने कहा कि अडानी ग्रुप को किसी भी तरह का कोई स्पेशल ट्रीटमेंट सरकार की ओर से नहीं दिया जाता है.

‘किसी के फोन करने से पैसा नहीं मिलता’
PM Modi के नाम पर ग्रुप को पैसा मिलने की बात पर उन्होंने आंकड़े गिनाते हुए कहा कि अडानी समूह की सॉवरेन रेटिंग अच्छी है….किसी के फोन करने से ग्रुप को पैसा नहीं मिलता. विदेशी निवेशक रेटिंग के आधार पर पूरी जांच-पड़ताल करने के बाद पैसा देती हैं. सॉवेरन रेटिंग अडानी ग्रुप की भारत के बराबर है. 25 साल के इतिहास में कभी पेमेंट में लेट-लतीफी नहीं हुई. आज हमारे अडानी ग्रुप को सब पैसा देने को तैयार है.

आरोपों-बयानबाजी से ये फायदा हुआ
दुनिया के शीर्ष अरबपतियों की लिस्ट में भारत का डंका बजाने वाले गौतम अडानी ने अपने अपने ऊपर लगे इस तरह के तमाम आरोपों को बेबुनियाद बताया. उन्होंने कहा, ‘साल 2014 के चुनाव के वक्त और बाद में जो लगातार मेरे ऊपर आरोप लगाए गए और टिप्पणियां की गईं…उनसे मुझे फायदा ही हुआ है और इनकी वजह से ही अडानी आज यहां पर हैं. इसके साथ ही आप सभी को गौतम अडानी कौन है, ये अच्छे से जानने का मौका मिला है.’

गौतम अडानी ने बताया कि देश के 22 राज्यों में उनके प्रोजेक्ट्स चल रहे हैं. इसलिए उनपर जो अभी आरोप लग रहे हैं वो बेबुनियाद हैं और केवल राजनीतिक लाभ के मकसद से बयान दिए जाते हैं. अडानी ग्रुप किसी भी बिजनेस में बिना बीडिंग का प्रवेश नहीं करता है. पोर्ट, एयरपोर्ट, पावर हाउस, हो या फिर इंफ्रास्ट्रक्चर, सब जगह नियम के तहत काम मिला है.

गौतम अडानी ने कहा कि राहुत गांधी कांग्रेस से सीनियर नेता हैं, वो भी देश की प्रगति चाहते हैं, भले ही आवेश में आकर वो कुछ बोल दें, लेकिन वो भी विकास के खिलाफ नहीं हैं. उन्होंने राजस्थान में अडानी प्रोजेक्ट की तारीफ की है.

About bheldn

Check Also

डॉक्टरों ने बनाई ऐसी दवा दोबारा नहीं होगा कैंसर, जानलेवा साइड इफेक्ट्स करेगी कम

मुंबई, देशभर में हर साल बड़ी संख्या में लोग कैंसर से जान गंवा देते हैं. …