बदमाश के हमले में जान गंवाने वाले ASI शंभू दयाल के परिवार को मिलेंगे 1 करोड़, CM केजरीवाल ने किया ऐलान

नई दिल्ली

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को दिल्ली पुलिस के सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) शंभू दयाल के परिवार को एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि पूरे देश को एएसआई दयाल पर गर्व है। दयाल की शहर के मायापुरी इलाके में एक झपटमार ने कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या कर दी थी। केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि जनता की रक्षा करते हुए एएसआई शंभू जी ने अपनी जान तक की परवाह नहीं की। वह शहीद हो गए। हमें उन पर गर्व है। उनकी जान की कोई कीमत नहीं, पर उनके सम्मान में हम उनके परिवार को एक करोड़ रुपये की अनुग्रह राशि देंगे

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि एएसआई दयाल थाने में शिकायत करने पहुंची उस महिला के साथ गए थे, जिसके पति का मोबाइल फोन छीन लिया गया था। जब वह मौके पर पहुंचे तो महिला ने झपटमार की तरफ इशारा किया। एएसआई दयाल ने उसे गिरफ्तार कर लिया और अपने साथ थाने ले जाने लगे, तभी झपटमार ने उन पर चाकू से कई बार वार किया। बाद में उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

मायापुरी थाने में तैनात दयाल को कथित तौर पर झपटमार ने चार जनवरी को उस समय चाकू मार दिया था, जब उन्होंने आरोपी को पकड़ लिया था।घटना में गंभीर रूप से घायल दयाल को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था।

About bheldn

Check Also

जमीन अधिग्रहण के बदले राज्य का मुआवजा कोई चैरिटी नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने क्यों कही ये बात

नई दिल्ली सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि लोगों की जमीन अधिग्रहण के बाद सरकार …