ईडी ने चार्जशीट में लिखा- केजरीवाल ने विजय नायर को बताया अपना आदमी, दिल्ली के सीएम ने कहा- मनगढ़ंत बात

नई दिल्ली

दिल्ली शऱाब घोटाले में ईडी ने सप्लीमेंट्री चार्जशीट पेश कर दी है। राउज एवेन्यू कोर्ट में दाखिल की गई चार्जशीट में एजेंसी ने एक वीडियो कॉल की बात कही है। ये कॉल इंडोस्प्रिट के मालिक समीर महेंद्रू और अरविंद केजरीवाल के बीच हुई थी। इसमें केजरीवाल ने महेंद्रू को कहा कि विजय नायर उसका आदमी है। ईडी का दावा है कि केजरीवाल ने कारोबारी को कहा था कि वो आप के कम्युनिकेशन इंचार्ज विजय नायर के साथ मिलकर काम करे। अरविंद केजरीवाल ने ईडी के दावों को मनगढ़ंत बताया है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक ईडी का दावा है कि आम आदमी पार्टी ने कथित दिल्ली शराब घोटाले से मिले पैसों का इस्तेमाल गोवा में चुनाव प्रचार के लिए किया था। गोवा विधानसभा चुनाव 2022 में हुए थे जिसमें आप ने दो सीटों पर जीत हासिल की थी।

चार्जशीट में और क्या हैं दावे ?
प्रवर्तन निदेशालय (ED) के मुताबिक चुनाव के दौरान आप के सर्वे दल में शामिल पार्टी कार्यकर्ताओं को करीब 70 लाख रुपये का नकद भुगतान किया गया था। जांच एजेंसी ने कहा कि आप के मीडिया प्रभारी विजय नायर ने अभियान से संबंधित काम में शामिल कुछ लोगों को नकद में भुगतान हासिल करने के लिए कहा था। चार्जशीट में दावा है कि विजय नायर ने आम आदमी पार्टी की ओर से वाईएसआरसीपी के सांसद मगुंटा श्रीनिवासुलु रेड्डी उनके बेटे राघव मगुन्टा, अरबिंदो फार्मा के निदेशक पी सरथ चंद्र रेड्डी, तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर की बेटी कविता कलवकुंतला के एक समूह से 100 करोड़ रुपये की रिश्वत प्राप्त हासिल की थी।केंद्रीय एजेंसी ने कहा कि हैदराबाद के व्यवसायी अभिषेक बोइनपल्ली ने दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के सहयोगी दिनेश अरोड़ा के साथ साजिश में शामिल होकर पैसा ट्रांसफर करवाया था।

अरविंद केजरीवाल बोले, सब काल्पनिक
ईडी ने मामले में गुरुवार को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट के समक्ष एक सप्लीमेंट्री चार्जशीट पेश की है। इस सप्लीमेंट्री चार्जशीट में आप के विजय नायर, व्यवसायी सरथ रेड्डी, बिनॉय बाबू, अभिषेक बोइनपल्ली और अमित अरोड़ा का नाम था। चार्जशीट में मनीष सिसोदिया का नाम शामिल नहीं था। ईडी ने अदालत को बताया कि मामले में आगे की जांच जारी है। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आप सुप्रीमो ने ईडी के आरोप का जवाब दिया और कहा कि यह “पूरी तरह से काल्पनिक” है।

About bheldn

Check Also

AAP को विदेश से करोड़ों रुपये की अवैध फंडिंग? ED ने गृह मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट, पार्टी ने बताया मोदी साजिश

नई दिल्ली प्रवर्तन निदेशालय ने आम आदमी पार्टी की गलत तरीके से विदेश से करोड़ों …