‘आम आदमी का पैसा डूब रहा है, देश को मूर्ख बना रही बीजेपी’, अडानी विवाद पर अखिलेश

मुरादाबाद

अडानी विवाद में बीजेपी सरकार पर हमला करते हुए अखिलेश यादव ने कहा है कि बीजेपी देश को मूर्ख बना रही है। शेयर मार्केट गिर रहा है। मोदी सरकार एक उद्योगपति को बचाने में लगी हुई है। अखिलेश शनिवार को मुरादाबाद में पार्टी के पूर्व विधायक यूसुफ अंसारी के बेटे की शादी में शिरकत करने पहुंचे थे। अखिलेश के साथ आजम खान भी थे।

अखिलेश ने कहा, एलआईसी, स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया में आम आदमी का पैसा है। आज हजारों करोड़ों खतरे में हैं। क्‍या बीजेपी एलआईसी, एसबीआई के अधिकारियों को जेल में डालेगी?’ अखिलेश ने आगे कहा, ‘आम आदमी का पैसा चला गया। बीजेपी देश को मूर्ख बना रही है। शेयर मार्केट गिर रहा है। जब इतने बडे़ उद्योगपति और संस्‍थान धराशयी हो रहे हों तो ऐसे में आम आदमी कैसे जिंदा रहेगा?’

अखिलेश ने केंद्र और प्रदेश दोनों सरकारों पर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि मोदी सरकार एक उद्योगपति को बचाने में लगी हुई है। उद्योगपति का एक लाख करोड़ रुपये डूब गया है। उद्योगपति प्रधानमंत्री जी के मित्र भी हैं। अखिलेश यादव ने कहा, यूपी का पुलिस-प्रशासन बीजेपी के एजेंट की तरह काम कर रहा है। सपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे लादे जा रहे हैं। यूपी सरकार का अन्याय चरम पर है। कई जिलों के अधिकारी को बीजेपी के पदाधिकारी की तरह काम कर रहे हैं। ऐसा किया जाना लोकतंत्र के लिए खतरा है।

अखिलेश ने इसमें जोड़ा कि सुबह जब मैं लखनऊ से मुरादाबाद के लिए चला। तब मुझे बताया गया कि मेरी पार्टी के एक पूर्व प्रत्याशी को पुलिस ने बेवजह उठा लिया। मैं तब से उस जिले के कप्तान को फोन मिला रहा हूं। लखनऊ से मुरादाबाद आ गया लेकिन कप्तान ने फोन नहीं उठाया। अखिलेश ने कई सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं के नाम लेकर उन पर हो रहे उत्पीड़न गिनाए।

अखिलेश ने आजम खान की तरफ देखते हुए कहा कि कहा कि रामपुर में आजम खान साहब पर जितना जुल्म और अन्याय किया गया इतना किसी भी सियासी परिवार के साथ नहीं हुआ होगा। उन पर अनगिनत झूठे मुकदमे लगाए गए।

जब आजम ने काटी अखिलेश की बात
अखिलेश यादव ने मुरादाबाद मंडल की जनता का धन्यवाद भी जताया। बोले विपरीत परिस्थितियों में यहां के लोगों ने चुनाव में सपा का साथ दिया है उसे मै और सपा याद रखेंगे। भाजपा को बेईमान पार्टी बताते हुए अखिलेश ने कहा, मैनपुरी लोकसभा चुनाव में भी अधिकारियों ने सरकार के इशारे पर सपा को चुनाव हराने की साजिश रची थी। लेकिन जनता ने जान की बाजी लगाकर वोट डालना तय किया था। अखिलेश ने रामपुर की हार को याद करते हुए कहा कि रामपुर के लोग भी यदि मैनपुरी की तरह वोट डालने का संकल्प ले लेते तब सपा ही जीतती। इस पर अखिलेश की बात काटते हुए आजम खान बोले कि रामपुर में भी लोगों में वोट डालने का जोश था, लेकिन मैनपुरी में गोली नहीं चलती। रामपुर में पुलिस प्रशासन गोली चलवा ने आमादा हो जाता है। इसलिए हमने लोगों की जान बचाई है।

अखिलेश ने आजम का थामे रखा हाथ
अखिलेश यादव के मुरादाबाद ने के दौरान आजम खान ने उनका रामपुर की सीमा पर ही स्वागत किया। दोनों मिले। अखिलेश ने काफी देर आजम का हाथ थामे रखा। हालचाल जाना और फिर हाथ पकड़कर साथ मुरादाबाद के लिए चल दिए। मुरादाबाद में भी आजम को साथ-साथ रखा। मीडिया से बात करते हुए भी आजम को बगल में बिठाए रखा। उनके ऊपर हुए जुल्म का जिक्र किया।

About bheldn

Check Also

मुगलों के ताजमहल से लड़ने को तैयार है आगरा की ये सफेद इमारत, 104 साल में हुई तैयार, अब यहां का भी लगेगा टिकट

आगरा का नाम आते ही, जहन में सबसे पहला नाम ताजमहल का आता है, और …