अडानी का जब्त हो पासपोर्ट, नीरव मोदी और विजय माल्या का उदाहरण देकर महाराष्ट्र कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

मुंबई

भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) और भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के कार्यालयों के सामने अडाणी के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए विपक्षी कांग्रेस ने सोमवार को गौतम अडानी का पासपोर्ट जब्त करने की मांग की ताकि वह देश छोड़कर ना भाग सकें। अडानी पर अपनी कंपनी के शेयर मूल्य में गड़बड़ी करने और लेन-देन में अनियमितता का आरोप है। कांग्रेस की मुंबई इकाई के नेता ने कहा कि उद्यमी विजय माल्या और नीरव मोदी इसलिए देश छोड़कर भाग गया, क्योंकि भाजपा सरकार ने समय पर उनके पासपोर्ट जब्त नहीं किए थे।

कांग्रेस ने अडानी के मामले को लेकर देशभर में पार्टी द्वारा आयोजित विरोध प्रदर्शनों के तहत एसबीआई और एलआईसी के कार्यालयों के बाहर प्रदर्शन किया। कांग्रेस की मुंबई इकाई के प्रमुख भाई जगताप ने पत्रकारों से कहा, ‘केन्द्र को गौतम अडानी का पासपोर्ट जब्त कर लेना चाहिए ताकि वह देश छोड़कर ना भाग सके।’

उन्होंने कहा, ‘जब हर्षद मेहता और केतन पारेख घोटालों का पर्दाफाश हुआ था तो, कांग्रेस नीत केन्द्र सरकार ने उनके पासपोर्ट जब्त करके मेहता और पारेख को देश से भागने से रोक दिया था।’उन्होंने कहा कि ऋण और बैंकिंग घोटालों के आरोपी उद्यमी विजय माल्या और नीरव मोदी देश छोड़कर इसलिए भाग सके क्योंकि भाजपा सरकार ने समय पर उनका पासपोर्ट जब्त नहीं किया था।

About bheldn

Check Also

लालू ने सारण में बढ़ाया सियासी सस्पेंस, राजीव प्रताप रूडी के ‘MM’ पर भारी पड़ रहा KDB फैक्टर, जानें पूरी बात

छपरा बिहार की हॉट सीटों में सारण संसदीय क्षेत्र भी इस बार शामिल हो गया …