UP विधानसभा में Shivpal Yadav का कद बढ़ाने की तैयारी, आगे की सीट पर बैठे आएंगे नजर

लखनऊ

यूपी विधानसभा का बजट सत्र 20 फरवरी से शुरू होने जा रहा है। इस बार सदन में रामचरितमानस विवाद और जाति जनगणना के मुद्दे पर जमकर हंगामा होने के आसार हैं। इस बीच, सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव मैनपुरी उपचुनाव में बड़ी जीत दिलाने वाले चाचा शिवपाल यादव का कद बढ़ाने की तैयारी में है। बताया जा रहा है कि इस बार शिवपाल यादव विधानसभा में आगे की सीट पर नजर आएंगे। सपा उनको पहले ही पार्टी महासचिव बना चुकी है।

दरअसल, मंगलवार शाम अखिलेश यादव अपने चाचा शिवपाल यादव से मुलाकात करने पहुंचे। दोनों के बीच करीब 45 मिनट तक बातचीत चली। बताया जा रहा है कि इस दौरान शिवपाल यादव के साथियों को सपा संगठन में समायोजित करने के मुद्दे पर भी बातचीत हुई। शिवपाल यादव ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के कई नेताओं को सपा में समायोजित करने की मांग की थी। इस पर अखिलेश ने अपनी सहमति जता दी है।

सपा प्रदेश कार्यकारिणी में हो सकता है आदित्‍य यादव का नाम
बताया यह भी जा रहा है कि जल्‍द ही सपा की प्रदेश कार्यकारिणी की लिस्‍ट भी जारी हो सकती है। इसमें शिवपाल यादव के पुत्र आदित्‍य यादव का नाम शामिल हो सकता है। दरअसल राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की लिस्‍ट जारी होने के बाद से ही आदित्‍य यादव के नाम को लेकर सवाल उठने शुरू हो गए हैं। राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी में जहां शिवपाल यादव को राष्‍ट्रीय महासचिव बनाया गया वहीं तेज प्रताप यादव, धर्मेंद्र यादव और अक्षय यादव को सदस्‍य के तौर पर जगह दी गई है।

About bheldn

Check Also

UP में फिर चली तबादला एक्सप्रेस, गाजियाबाद से लखनऊ के बीच ये 2 IPS अफसर हुए इधर से उधर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लगातार आईएएस और आईपीएस अधिकारियों के तबादलों का सिलसिला जारी है। …