भारतीय टीम को बड़ा झटका, ऑस्ट्रेलिया सीरीज से बाहर हुआ ये स्टार प्लेयर

नागपुर,

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज से स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पूरी तरह बाहर हो गए हैं. पहले यह कहा जा रहा था कि बुमराह चोट से उबर गए हैं और वह 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी दो मुकाबले खेल सकते हैं. मगर अब मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि बुमराह पूरी सीरीज से ही बाहर हो गए हैं. हालांकि उसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही होने वाली तीन मैचों की घरेलू वनडे सीरीज में बुमराह की वापसी होगी.

बुमराह ने एनसीए में गेंदबाजी शुरू की
टेलीग्राफ ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि बुमराह इस समय ठीक हो चुके हैं. चोट से उबर चुके हैं. वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिहैब के लिए हैं. बुमराह ने बॉलिंग भी करना शुरू कर दिया है. मगर भारतीय टीम मैनेजमेंट का थिंक टैंक बुमराह को लेकर रिस्क नहीं लेना चाहता है. यही कारण है कि उन्होंने बुमराह को टेस्ट सीरीज से बाहर रखा है.

बता दें कि इसी साल भारत की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. ऐसे में बुमराह की मौजूदगी वर्ल्ड कप में भारत के लिए फायदेमंद साबित हो सकती है. सूत्रों के हवाले से टेलीग्राफ ने लिखा, ‘बुमराह ने इस समय एनसीए में अच्छी लय में गेंदबाजी शुरू कर दी है. वह अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. इन दिनों उन्हें कोई जकड़न नहीं लग रही है. यह उनके लिए सबसे अच्छी बात है.’

बुमराह ने सितंबर 2022 से कोई मैच नहीं खेला
बता दें कि 29 साल के बुमराह ने पीठ की चोट के कारण पिछले साल सितंबर से कोई इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है. उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भी टीम में नहीं चुना गया. हालांकि उन्होंने NCA में नेट पर गेंदबाजी शुरू कर दी है. फिर भी उनके सीरीज से बाहर होने की इस खबर ने फैन्स को निराश किया है.

रोहित शर्मा ने भी बुमराह को लेकर दिया था अपडेट
हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में जीत के बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था, ‘बुमराह को लेकर बहुत अधिक सुनिश्चित नहीं हूं, लेकिन मुझे उम्मीद है कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मैचों में खेलेंगे. हम किसी तरह का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं क्योंकि पीठ की चोट हमेशा गंभीर होती है. हम एनसीए में फिजियो और चिकित्सकों से नियमित संपर्क बनाए हुए हैं. चिकित्सा टीम उसे फिट होने के लिए पूरा समय देगी.’

About bheldn

Check Also

रसेल निकले तुरुप के इक्के, एक के बाद SRH को ट्रिपल झटके, फाइनल में KKR बना ‘काल’

चेन्नई आंद्रे रसेल वैसे तो अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए पहचाने जाते हैं, लेकिन आईपीएल …