BBC पर इनकम टैक्स की रेड को कांग्रेस ने अघोषित तो अखिलेश ने बताया वैचारिक आपातकाल

नई दिल्ली

दिल्ली के BBC ऑफिस में इनकम टैक्स के छापे पड़े हैं. बताया जा रहा है कि ऑफिस में काम करने वाले सभी कर्मचारियों से ऑफिस छोड़कर घर जाने के लिए कह दिया गया है. इनकम टैक्स के छापे के बाद कांग्रेस ने इसे अघोषित आपातकाल बताया है. कांग्रेस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया कि पहले BBC की डॉक्यूमेंट्री आई, उसे बैन किया गया. अब BBC पर IT का छापा पड़ गया है. ये अघोषित आपातकाल है. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि यहां हम अडानी के मामले में JPC की मांग कर रहे हैं और वहां सरकार BBC के पीछे पड़ी हुई है. ‘विनाशकाले विपरीत बुद्धि’.

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि BBC डॉक्यूमेंट्री वायरल हुए कुछ दिन हो चुके थे, ना IT का छापा, ना ED की जांच, ना कोई अंतरराष्ट्रीय साज़िश वाली रिपोर्ट्स, ना टूलकिट की चर्चा. एक बार को तो लगा कि देश में कहीं लोकतंत्र सांसें तो नहीं ले रहा? धन्यवाद साहब, आपने छापे पड़वाकर विश्व भर में यह ग़लतफ़हमी दूर कर दी. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि BBC पर छापे की ख़बर ‘वैचारिक आपातकाल’ की घोषणा है.

महुआ मोइत्रा ने कहा- ये हैरान करने वाला
टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा ने इसे अप्रत्याशित बताया है. महुआ मोइत्रा ने कहा कि बीबीसी के दिल्ली स्थित दफ्तर पर इनकम टैक्स के छापे की ख़बर मिली है. यह अप्रत्याशित है.

गौरव गोगोई ने भी साधा निशाना
कांग्रेस नेता गौरव गोगोई ने कहा कि जिस समय भारत जी-20 देशों की अध्यक्षता कर रहा है, उस समय पीएम मोदी भारत को अधिनायकवाद और तानाशाही की ओर धकेल रहे हैं. बीबीसी पर छापे, अडानी को क्लीन चिट, अमीरों के लिए टैक्स में कटौती, असमानता और बेरोजगारी बढ़ रही है.

महबूबा मुफ्ती बोलीं- सच्चाई के लिए लड़ने की कीमत चुकानी पड़ती है
पीडीपी नेता महबूबा मुफ्ती ने बीबीसी ऑफिस पर इनकम टैक्स के छापे को लेकर टिप्पणी की है. उन्होंने कहा कि बीबीसी कार्यालय पर छापे का कारण बिल्कुल साफ है. सरकार सच बोलने वालों को परेशान कर रही है. चाहे वह विपक्षी नेता हों, मीडिया, कार्यकर्ता या कोई और है. उन्होंने कहा कि सच्चाई के लिए लड़ने की कीमत चुकानी पड़ती है.

इमरान प्रतापगढ़ी ने कही ये बात
महाराष्ट्र से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि क़लम का सर क़लम करने की कोशिश.आम आदमी पार्टी के नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि बीबीसी के दफ्तरों पर छापा मारकर केंद्र सरकार ने खुद को और देश को शर्मसार किया है. मोदी सरकार बीबीसी की आवाज़ को चुप कराने की कोशिश कर रही है, मोदी जी आपका अडानी घोटाला इस तरह के निंदनीय कार्यों से नहीं भटकेगा.सीपीएम नेता सीताराम येचुरी ने कहा कि पहले बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री पर बैन लगाओ. अडानी एक्सपोजर में कोई जेपीसी/जांच नहीं, अब बीबीसी के दफ्तरों पर आईटी का छापा!

About bheldn

Check Also

पुणे सड़क हादसे का नया CCTV आया सामने, नशे में नाबालिग ने ली दो इंजीनियरों की जान

पुणे, महाराष्ट्र के पुणे सड़क हादसे का वीडियो सामने आया है. जिसमें दिख रहा है …