मां से मांगा बेटी का हाथ, इनकार किया तो लड़की पर गंडासे से हमला, रायपुर की सड़क पर खूनी खेल

रायपुर ,

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से सनसनीखेज वारदात सामने आई है. यहां घर का काम छोड़ने से नाराज एक शख्स ने सरेराह लड़की पर गंडासे से हमला कर दिया. इससे वो गंभीर रूप से घायल हो गई. इस वारदात का एक वीडियो भी सामने आया है. इसमें आरोपी एक हाथ में गंडासा और दूसरे हाथ से लड़की के बाल पकड़कर घसीटते हुए ले जा रहा है.

वारदात के आरोपी के घर में काम करती थी
जानकारी के मुताबिक, 15-16 साल की नाबालिग लड़की गुढ़ियारी पड़ाव में किराना कारोबारी ओंकार तिवारी के यहां घरेलू काम करने के लिए जाती थी. किसी वजह से उसने काम छोड़ दिया था और अपने बकाया पैसे मांग रही थी. काम छोड़ने और पैसे मांगने से नाराज ओंकार ने उस पर जानलेवा हमला कर दिया. वो लड़की को सरेराह बाल पकड़कर घसीटता हुआ लेकर गया. इस दौरान उसके एक हाथ में गंडासा भी था. किसी तरह वो जान बचाकर अपने घर पहुंची.

अस्पताल में भर्ती लड़की, हालत गंभीर
हमले में घायल लड़की को आंबेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. जानकारी मिलने पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि घटना के समय लड़की पर हमला करने वाला शख्स नशे में धुत था. इस पूरे मामले में रायपुर पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने बताया 16 साल की लड़की पर धारदार हथियार से हमले का मामला सामने आया है. ऐसा बताया जा रहा है कि जिस व्यक्ति ने उस पर वार किया है, लड़की उसके घर काम करती थी. काम को छोड़ने व अन्य कुछ कारण से उस हमला किया है.

पीड़िता के भाई और मां की आपबीती
उधर, पीड़िता के भाई ने बताया कि वो एक इलाके में अपनी मां और बहन के साथ रहता है. उसकी बहन लॉकडाउन के दौरान करीब 1 महीने तिवारी मसाला सेंटर में काम करने गई थी. स्कूल खुलने के बाद बहन ने काम पर जाना बंद कर दिया था. लेकिन ओंकार तिवारी बार-बार उसे काम पर बुलाता था और कहता था कि उसकी बहन उसे पसंद है.

उसका कहना है कि रविवार शाम मां ने फोन करके कहा कि बेटा जल्दी घर आ जाओ. इस पर वो घर पहुंचा और घायल बहन को मां के साथ इलाज के लिए अस्पताल ले गया. इस दौरान उसकी मां ने कहा, “ओंकार ने मुझसे कहा था कि अपनी लड़की मुझे दे दो. मैं पत्नी बनाकर रखूंगा. तब मैंने मना कर दिया था. मैंने कहा था कि मेरी लड़की छोटी है. मैं तुम्हारे साथ शादी नहीं करूंगी. इसलिए आज उसने गले, हाथ और पैर पर हमले कर उसकी हत्या करनी चाही.”

केरोसिन से भरा एक डिब्बा मिला
बताया जा रहा है कि घटनास्थल के पास पुलिस को केरोसिन से भरा एक डिब्बा मिला है. आशंका जताई जा रही है कि आरोपी ने लड़की को मारने के बाद जलाने की प्लानिंग रची थी. हालांकि, इस बात को लेकर पुलिस ने किसी तरह की कोई जानकारी साझा नहीं की है.

मामले की जांच में जुटी पुलिस
नशे में धुत होने की वजह से आरोपी बात करने की स्थिति में नहीं है. उसके होश में आने के बाद लड़की पर जानलेवा हमला करने की असल वजह की जानकारी मिल पाएगी. पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है. उधर, इस घटना को लेकर दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने ट्वीट कर कहा है कि एक लड़की को बुरी तरह घायल करके बाल पकड़कर सड़क पर खींचा जा रहा है. इतने लोग ये सब होता देख रहे हैं लेकिन कोई आगे बढ़कर मदद नहीं कर रहा. प्रशासन कहां है. स्वाती ने आरोपी को राक्षस करार दिया है.

About bheldn

Check Also

नौसेना अधिकारी को इंस्टाग्राम पर 600% अधिक मुनाफा कमाने का विज्ञापन दिखाया, ठग लिए 75 लाख

मुंबई: इंस्टाग्राम पर शेयर बाजार में आकर्षक निवेश करने पर 600 गुणा अधिक मुनाफा कमाने …