‘जब यहां नहीं डरे तो वहां क्या डरेंगे’, पाकिस्तान में दिए बयान पर जावेद अख्तर ने तोड़ी चुप्पी

मशहूर लेखक और गीतकार जावेद अख्तर इन दिनों सुर्खियों में बने हुए हैं। हिंदुस्तान और पाकिस्तान दोनों ही देशों में उनके नाम के चर्चे हो रहे हैं। इसकी वजह है उनकी एक टिप्पणी जो उन्होंने हाल ही में पाकिस्तान में हुए फैज फेस्टिवल के दौरान की। दरअसल जावेद अख्तर ने 26/11 मुंबई टेरर अटैक पर बयान दिया था।

उन्होंने कहा था इस हमले को अंजाम देने वाले आज भी पाकिस्तान में खुलेआम घूम रहे हैं। अब जहां भारत में उनके इस बयान की तारीफ की जा रही है तो वहीं पाकिस्तान के कई सेलिब्रिटीज और आम लोग इसकी निंदा कर रहे हैं। अब इस मामले पर जावेद अख्तर का भी रिएक्शन सामने आया है। उन्होंने कहा है कि ऐसा लग रहा है जैसे तीसरा वर्ल्ड वॉर जीतकर आया हूं।

जावेद अख्तर ने पाकिस्तान में दिए बयान पर तोड़ी चुप्पी
जावेद अख्तर ने हाल ही में एबीपी न्यूज के एक कार्यक्रम में पाकिस्तान में दिए अपने बयान पर कहा है कि ‘मैं अपनी बात को साफ तौर पर कहने से कभी पीछे नहीं हटा हूं। हालांकि ये मामला बहुत बड़ा हो गया है। अब ये बहुत बड़ा हो गया है। मुझे एम्बैरेसमेंट होने लगी है। ऐसा लग रहा है कि मुझे ऐसे आयोजनों में नहीं जाना चाहिए। मुझे लगता है कि अब इस बारे में और बात नहीं करनी चाहिए। मैं जब भारत लौटा तो ऐसा लगा जैसे मैंने वर्ल्ड वॉर 3 जीत लिया हो। इस पर मीडिया और बहुत सारे लोगों के रिएक्शन्स आने लगे। मुझे अपना फोन बंद करना पड़ा। मैं शर्मिंदा था ऐसा क्या कह दिया? मुझे ये बातें कहनी थीं। क्या हमें चुप रहना चाहिए? नहीं न।’

‘जब यहां नहीं डरे तो वहां क्या डरेंगे’- जावेद अख्तर
जावेद अख्तर ने आगे कहा कि मुझे अब जाकर पता लग रहा है कि मेरे स्टेटमेंट ने पाकिस्तान में खलबली मचा दी है। वहां के लोग मुझे गालियां दे रहे हैं। लोग पूछ रहे हैं कि मुझे वीजा क्यों दिया गया? मुझे याद रहेगा कि वो किस तरह का मुल्क है। मैं जिस देश में पैदा हुआ हूं, वहां मैं कॉन्ट्रोवर्शियल स्टेटमेंट देता आ रहा हूं। वही देश, जहां मैं मरूंगा भी। तो ऐसे में डरने की क्या बात है? जब मैं यहां डरकर नहीं जी रहा हूं तो मैं वहां की चीजों को लेकर क्यों डरूं?

जावेद अख्तर ने क्या कहा था
दरअसल जावेद अख्तर पाकिस्तान के लाहौर में हुए फैज फेस्टिवल में शामिल हुए थे। जहां उन्होंने कहा था कि मुंबई में हुए हमले को अंजाम देने वाले पाकिस्तान में खुलेआम घूम रहे हैं। तो ये शिकायत अगर हर हिंदुस्तानी के दिल में है तो, आपको बुरा नहीं मानना चाहिए। जिस तरह से हमारा देश पाकिस्तान के आर्टिस्ट का स्वागत करता है, पाकिस्तान में भारतीय कलाकारों का स्वागत उस तरह नहीं होता है।

About bheldn

Check Also

पहली पत्नी ने किया सुसाइड-अक्षरा को दिया धोखा! खेसारी से पंगा, कंट्रोवर्सी किंग बन गए हैं पवन सिंह

भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह को लेकर एक बड़ी अपडेट सामने आई है. भोजपुरी स्टार को …