अगर कांग्रेस न होती तो प्रधानमंत्री नहीं बनते नरेंद्र मोदी , आखिर अशोक गहलोत ने ऐसा क्यों कहा

जयपुर

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने रायपुर अधिवेशन में बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस की सबसे बड़ी उपलब्धि देश में लोकतंत्र को कायम रखना है। कांग्रेस ने ही जनता को माई बाप बनाया है। जनता को वोट देने का अधिकार और देश का संविधान कांग्रेस ने ही दिया है। कांग्रेस के समय केवल संविधान ही नहीं बना, बल्कि उसे कायम भी रखा है। गहलोत ने कहा कि पाकिस्तान भी हमारे साथ आजाद हुआ था लेकिन वहां बार बार सैनिकों का शासन रहा है। देश में अगर कांग्रेस लोकतंत्र को जिंदा नहीं रखती तो मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं बनते। उन्होंने आह्वान किया कि हम सबको समझदारी से काम लेना है तभी देश में संविधान और लोकतंत्र बचेगा।

हॉर्स ट्रेडिंग के मुद्दे पर जमकर बरसे गहलोत
गहलोत ने इस दौरान एक बार फिर हॉर्स ट्रेडिंग के मुद्दे पर हवा दे दी। गहलोत ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह चुनी हुई सरकारों को हॉर्स ट्रेडिंग के जरिए गिराने का नया मॉडल लेकर आए हैं। मध्यप्रदेश, गोवा, महाराष्ट्र की सरकारें गिराने का घटनाक्रम सबने देखा है। गोवा और मणिपुर में जो कुछ हुआ, वह भी जनता के सामने है। राजस्थान में भी सरकार गिराने की कोशिशें की गई थी लेकिन वह बच गई। गहलोत ने कहा कि दिल्ली में फासिस्ट सोच रखने वाले लोग बैठे हैं। देश का माहौल खतरनाक हो गया है।

केन्द्रीय एजेंसियों का जमकर दुरुपयोग
गहलोत ने कहा कि वर्तमान में केंद्रीय एजेंसियों का जमकर दुरुपयोग हो रहा है। इनकम टैक्स, सीबीआई और ईडी जैसी संस्थानों का दुरुपयोग बहुत ज्यादा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिस ईडी को लोग जानते नहीं थे। देश में हर नागरिक की जबान पर आज इनका नाम है। जहां कहीं चुनाव होते हैं, ईडी के लोग वहां पहले पहुंच जाते हैं। गहलोत ने कहा कि न्यायपालिका और निर्वाचन आयोग जैसी संस्थाएं भी दबाव में काम कर रही है तो समझ लेना चाहिए कि देश किस दिशा में जा रहा है। इस कदर देश में हालात बिगड़ चुके हैं।

About bheldn

Check Also

व्यास जी तहखाने में पूजा जारी रहेगी या बंद होगी, सोमवार को हाई कोर्ट ज्ञानवापी पर सुनाएगा फैसला

वाराणसी इलाहाबाद हाईकोर्ट सोमवार को ज्ञानवापी परिसर में व्यास तहखाने में पूजा करने की अनुमति …