तमिलनाडु की घटना पर चिराग की CM स्टालिन और अमित शाह को चिट्ठी, निशाने पर नीतीश कुमार

पटना

तमिलनाडु में बिहार के लोगों पर हो रहे अत्याचार को लेकर लोक जनशक्ति पाटी (राम विलास) प्रमुख चिराग पासवान ने चिंता जताई है। चिराग पासवान ने तमिलनाडु की घटना को लेकर सीएम नीतीश कुमार को जिम्मेदार ठहराया है। लोजपा (राम विलास) प्रमुख ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन और अमित शाह को चिट्ठी लिखी है। सीएम नीतीश के नाम लिखी चिट्ठी में चिराग पासवान ने कहा कि मुख्‍यमंत्रीजी इस संबंध में आपकी तमिलनाडु के अधकार‍ियों से बात हुई है। इस प्रकार की कोई घटना नहीं हुई है। लेकिन इससे पहले भी कई बार दूसरे राज्‍यों में बिहार‍ियों के साथ हिंसा हुई है। राज्‍य के लोग रोजगार के लिए बाहर जाने को मजबूर हैं। मजबूरीवश बिहार के लोग अपमान सहकर भी डर के साये में रह रहे हैं। जमुई सांसद चिराग ने तमिलनाडु की घटना के लिए सीएम नीतीश कुमार और उनकी बनाई नीतियों को जिम्‍मेदार ठहराया है। चिराग ने कहा कि नीतीश जी! आपकी गलत नीतियों, शिक्षा और रोजगार के अभाव में बिहार के लोग अन्‍य राज्‍यों में पलायन करते हैं।

वहीं चिराग पासवान ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन से पीड़ित परिजनों को न्याय दिलाने की मांग की है। चिराग पासवान ने कहा कि तमिलनाडु में बिहारियों के साथ हुई घटना विचलित करने वाली है। हालांकि जो तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं, उनकी मैं या मेरी पार्टी पुष्टि नहीं करती है। लेकिन अगर किसी एक में भी कोई सच्चाई है तो ये बहुत चिंताजनक है।

‘आपके सीएम रहते हुए बिहारियों को निशाना बनाया जाएगा…’
चिराग ने आगे लिखा कि आपके मुख्यमंत्री रहते हुए तमिलनाडु में इस तरह से बिहारियों को निशाना बनाया जाएगा तो ये देश की एकता और अखंडता पर सवाल खड़े करता है। आपसे मांग है कि मामले की जांच कर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाएं।

मामले में जांच कर सच और झूठ का फैसला: चिराग पासवान
चिराग पासवान ने तमिलनाडु मामले पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मामले में जांच कर सच और झूठ का फैसला करने की मांग की है। चिराग पासवान ने अमित शाह को लिखी चिट्ठी में बताया कि तमिलनाडु में रह रहे बिहारियों ने फोन कर उन्हें घटना के बारे में बताया है, लेकिन राज्य का प्रशासन इसे फर्जी बता रहा है। ऐसे में आपसे गुजारिश है कि आप अपने स्तर से मामले की जांच करवाएं। अगर ये खबर झूठी हो तो इसे फैलाने वाले पर कार्रवाई करें।

About bheldn

Check Also

लोकसभा चुनाव से पहले मायावती को बड़ा झटका, BSP छोड़ने की तैयारी में सभी 10 सांसद?

लखनऊ: लोकसभा चुनाव से पहले देश के सबसे बड़े सियासी सूबे उत्तर प्रदेश में पूर्व …