BJP को द‍िलाएंगे पूर्ण बहुमत, कर्नाटक के लोगों ने खाई है कसम… अमित शाह का दावा

बेंगलुरु

कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति सरगर्मी तेज हो गई है। तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव में मिली फतेह के बाद गदगद बीजेपी मिशन कर्नाटक में जोरशोर से जुट गई है। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के दौरे के अगले दिन शुक्रवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कर्नाटक में हैं। अमित शाह ने यहां कई चुनावी जनसभा को संबोधित किया। अमित शाह ने कहा कि कर्नाटक के लोगों ने पारिवारिक और भ्रष्ट राजनीति करने वाले दलों को उखाड़ फेंकने की कसम खाई है। उन्होंने दावा किया कि कर्नाटक के लोगों ने बीजेपी की सरकार एक बार फिर पूर्ण बहुमत से लाने का वादा किया है।

कांग्रेस-जेडीएस पर अमित शाह का हमला
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बेंगलुरु ग्रामीण में कहा कि आप जब जेडीएस को वोट देते हो तो वो 25-30 सीट लेकर कांग्रेस के पास चली जाती है और कर्नाटक फिर से भ्रष्टाचारियों के हाथ में हो जाता है। UPA सरकार में कांग्रेस ने कर्नाटक में जितना खर्चा किया था उससे 9 गुना ज्यादा हमारी सरकार ने 8 साल में किया है। अमित शाह ने कहा कि हमने कर्नाटक में 2019 के बाद नौकरी देने की क्षमता में 250% की बढ़ोतरी की है। आपको तय करना है कि PFI को बैन करने वाली भाजपा को वोट देना है या आतंकवाद का साथ देने वाली कांग्रेस को वोट देना है।

दिग्गजों से कैसा व्यवहार करें बीजेपी से सीखें: अमित शाह
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर अपने दिग्गजों का अपमान करने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह से कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी. एस. येदियुरप्पा को उनके जन्मदिन पर बधाई दी, उससे सभी राजनीतिक दलों को सीखना चाहिए कि अपने दिग्गजों के साथ कैसा व्यवहार किया जाता है। शाह ने यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा अपने नेताओं का अपमान किया है, चाहे वह एस. निजलिंगप्पा हों या पूर्व मुख्यमंत्री वीरेंद्र पाटिल। उन्होंने दावा किया कि केवल बीजेपी ही जानती है कि पार्टी के दिग्गजों के साथ गरिमापूर्ण व्यवहार कैसे किया जाता है।

मोदी मारे जा के नारे पर किया पलटवार
अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हाल ही में कर्नाटक में थे और जिस तरह से उन्होंने लोगों के सामने येदियुरप्पा का सम्मान किया। उससे सभी राजनीतिक दलों को सीखना चाहिए। उन्हें अपने बुजुर्गों, दिग्गजों और लोकप्रिय नेताओं का सम्मान करना सीखना चाहिए। केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस को (न जाने) क्या हो गया है? वे नारे लगा रहे हैं कि ‘मोदी तेरी कब्र खुदेगी’। आम आदमी पार्टी भी ‘मोदी मर जा’ के नारे लगा रही है।

कांग्रेस-जेडीएस पर बोला हमला
अमित शाह ने ‘मोदी मर जा’ के नारे को लेकर कहा कि इस तरह की नारेबाजी से कोई मदद नहीं मिलेगी, क्योंकि प्रधानमंत्री को लोगों का आशीर्वाद प्राप्त है। उन्होंने कहा कि आप जितना कीचड़ उछालेंगे, कमल (बीजेपी का चुनाव चिह्न) और खिलेगा। शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और जनता दल (एस) वंशवादी दल हैं और वे कर्नाटक के लोगों का कभी भला नहीं कर सकते।

अमित शाह का एक महीने में कर्नाटक का ये तीसरा दौरा
कर्नाटक विधानसभा चुनाव मई में होने की संभावना है। ऐसे में बीजेपी ने प्रचार तेज कर दिया है। कर्नाटक दौरे पर आए अमित शाह प्रदेश बीजेपी के बड़े नेताओं के साथ एक बैठक भी करेंगे। दरअसल कर्नाटक की लड़ाई बीजेपी के लिए संघर्षपूर्ण मानी जा रही है। यही वजह है कि अमित शाह का एक महीने में कर्नाटक का ये तीसरा दौरा है।

कर्नाटक में विजय संकल्प रथ को दिखाई हरी झंडी
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर दो विजय संकल्प रथ यात्राओं को हरी झंडी दिखाई। इसके अलावा उन्होंने कई महत्वपूर्ण योजनाओं का शुभारंभ भी किया। अमित शाह ने बीदर और देवनहल्ली में दो विजय संकल्प रथ यात्राओं को हरी झंडी दिखाई। दौरे की शुरुआत में शुक्रवार सुबह अमित शाह गुरुद्वारा श्री नानक झिरा साहिब और चेन्नाकेशव मंदिर में दर्शन भी किया।

About bheldn

Check Also

व्यास जी तहखाने में पूजा जारी रहेगी या बंद होगी, सोमवार को हाई कोर्ट ज्ञानवापी पर सुनाएगा फैसला

वाराणसी इलाहाबाद हाईकोर्ट सोमवार को ज्ञानवापी परिसर में व्यास तहखाने में पूजा करने की अनुमति …