केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत ने ठोका मानहानि का दावा, अशोक गहलोत बोले स्वागत है…. जानें पूरा मामला

जयपुर

करोड़ों रुपये के संजीवनी को-ऑपरेटिव घोटाले से जुड़ा मामला राजनीतिक बयानबाजी के बाद एक बार फिर कोर्ट पहुंच गया है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर मानहानि का दावा पेश किया है। शेखावत ने शनिवार 4 मार्च को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में मानहानि का दावा पेश किया है। पिछले दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, उनकी दिवंगत मां, पिता और साले सहित कई रिश्तेदारों को संजीवनी घोटाले का आरोपी बताया था। इसे लेकर केंद्रीय मंत्री ने दिल्ली की कोर्ट में मानहानि का दावा पेश किया है।

गहलोत ने किया स्वागत, कहा – अब केस आगे बढ़ेगा
गजेंद्र सिंह शेखावत की ओर से मानहानि का दावा पेश किए जाने के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि वे इस फैसले का स्वागत करते हैं। कम से कम इस बहाने से यह केस आगे तो बढ़ेगा। गहलोत ने कहा कि संजीवनी को-ऑपरेटिव सोसाइटी में निवेश के नाम पर करोड़ों रुपए का घोटाला हुआ है, जिसमें गजेंद्र सिंह शेखावत मुल्जिम हैं।उनकी दिवंगत मां, पिता और अन्य पारिवारिक रिश्तेदार भी आरोपी है।

गहलोत ने कहा कि घोटालेबाज गजेंद्र सिंह शेखावत को यह बताना चाहिए कि घोटाले से ऐंठे गए करोड़ों रुपए इथोपिया में या और कहां -कहां निवेश किए हैं। अगर वह अपने आप को निर्दोष कहते हैं तो उन्हें आगे आकर जांच में सहयोग करना चाहिए। जितना हो सकेगा राजस्थान सरकार मदद करेगी। गहलोत ने कहा कि संजीवनी में जिन लोगों ने निवेश किया है। उन्हें पूरा भुगतान वापस मिलना चाहिए। कई पीड़ित यह कहते हैं कि भले ही उन्हें ब्याज ना मिले, कम से कम मूल रकम तो लौटाई जाए।

घपलेबाज को कैसे बना दिया मंत्री- गहलोत
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि बड़े ताज्जुब की बात है करोड़ों रुपए के घोटाले के मुलजिम होने के बावजूद भी प्रधानमंत्री ने इन्हें मंत्री बना रखा है। उन्होंने कहा कि गृहमंत्री अमित शाह के पास सहकारिता विभाग रहा है। वे पूरे मामले को समझते हैं। अमित शाह को आगे आकर इस मामले पर एक्शन लेना चाहिए। घपलेबाज मंत्री के खिलाफ कार्रवाई करके उन लोगों के साथ न्याय किया जाना चाहिए। जिनकी मेहनत की कमाई संजीवनी को-ऑपरेटिव सोसाइटी में निवेश के जरिए हड़प ली गई थी। (रिपोर्ट – रामस्वरूप लामरोड़, जयपुर)

About bheldn

Check Also

किसान आंदोलन में उपद्रव मचाने वालों के रद्द होंगे पासपोर्ट-वीजा! एक्शन में हरियाणा पुलिस

चंडीगढ़, इस बार किसान आंदोलन में हिस्सा लेने वाले युवा किसानों के लिए हरियाणा सरकार …