इंटरनल सर्वे से कांग्रेस उत्साहित, डीके शिवकुमार ने बताया मिल रही कितनी सीटें

नई दिल्ली, बेंगलुरु

कर्नाटक में इस साल विधानसभा चुनाव होना है। विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी, कांग्रेस और जेडीएस तीनों ही बड़ी पार्टियों की तरफ से जमकर तैयारियां चल रही हैं। इस बीच कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने बड़ा दावा किया है।

डीके शिवकुमार ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत के दौरान दावा किया कि कांग्रेस पार्टी के सर्वे में उन्हें राज्य की कुल 224 विधानसभा सीटों में से 140 से ज्यादा सीटों पर जीत मिलने की बात कही गई है। इस दौरान डीके शिवकुमार ने यह भी दावा किया कि आने वाले दिनों में बीजेपी के कई विधायक कांग्रेस पार्टी में शामिल होने वाले हैं।

कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार मंगलवार को बीजेपी के दो पूर्व विधायकों और मैसुरू के उसके पूर्व मेयर के कांग्रेस में शामिल होने के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे। इन नेताओं में कोल्लेगला के विधायक जी एन नंजुनदासस्वामी, बीजापुर के पूर्व विधायक मनोहर ऐनापुर तथा मैसुरु के पूर्व मेयर पुरुषोत्तम हैं।

शिवकुमार ने यह दावा भी किया कि भाजपा 2022 के गुजरात चुनाव के परिणाम के फौरन बाद कर्नाटक में चुनाव कराना चाहती थी लेकिन बाद में पीछे हट गई। उन्होंने कहा, “बाढ़ की तरह जिला स्तर पर कई नेता पार्टी में शामिल हो रहे हैं, कुछ प्रतिष्ठित नेता शामिल हो रहे हैं। बहुत साफ है कि जनधारणा कांग्रेस के पक्ष में है।”

उन्होंने कहा, “हमारे पहले के सर्वेक्षण में हमें 136 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया था, अब हमारे सर्वे हमें 140 सीट मिलने का दावा कर रहे हैं। बदलाव शुरू हो गया है। हम राज्य की यात्रा करते हुए यह देख रहे हैं।” उन्होंने दावा किया कि भाजपा 2022 के गुजरात चुनाव के बाद यहां चुनाव कराना चाहती थी और उन्होंने अधिकारियों से भी बात की थी, लेकिन इसमें देरी हो रही है।

शिवकुमार ने आगे कहा, “कारण यह है कि बीजेपी को लगता है कि उन्हें जितने अधिक दिन मिलेंगे, उनके लिए फायदेमंद होगा। इसलिए इस तरह की कोशिश कर रहे हैं। हर दिन अल्पकालिक निविदाएं निकाली जा रही हैं, अग्रिम राशि दी जा रही हैं, ठेके दिए जा रहे हैं और बिना कुछ सोचे पैसा जारी किया जा रहा है।”

About bheldn

Check Also

लोकसभा चुनाव से पहले मायावती को बड़ा झटका, BSP छोड़ने की तैयारी में सभी 10 सांसद?

लखनऊ: लोकसभा चुनाव से पहले देश के सबसे बड़े सियासी सूबे उत्तर प्रदेश में पूर्व …