SI की पत्नी ने मायके में लगाई फांसी, ससुराल वालों पर लगाया दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप

जयपुर ,

जयपुर में एक शादीशुदा महिला ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. जानकारी के मुताबिक, मृतका का पति CISF में सब इंस्पेक्टर है और उसकी पोस्टिंग भुवनेश्वर में है. इस मामले की जांच में जुटी पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट मिला. इसमें उसने ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है.

मृतका ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि ‘इतना परेशान करने के बाद भी इन्हें चैन नहीं मिला, तो दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे. मैं सुसाइड कर रही हूं, इन्हें सजा जरूर दें भगवान’. घटना मानसरोवर थाना इलाके की है, जहां 25 वर्षीय शिवानी बढाणा बीते 7 मार्च को होली पर अपने पीहर आई थी.

परिवार के सभी सदस्य होली की तैयारियों में लगे थे. देर शाम तक जब शिवानी अपने कमरे से बाहर नहीं निकली. तो परिवार के लोगों ने कमरे का दरवाजा खटखटाया और जोर-जोर से आवाजें लगाईं. मगर, अंदर से कोई रिप्लाई नहीं आया. इसके बाद दरवाजा तोड़कर देखा, तो शिवानी फांसी के फंदे से लटकी हुई थी. यह देखकर परिजनों के होश उड़ गए.

पलंग के नीचे से पुलिस को मिला सुसाइड नोट
परिजनों ने तुरंत ही फांसी के फंदे पर लटकी शिवानी को नीचे उतारा और अस्पताल लेकर पहुंचे. जांच के बाद डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. मौके पर पहुंचकर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और मामले की जांच शुरू की. इस दौरान पुलिस को पलंग के नीचे से एक सुसाइड नोट मिला, जिसे कब्जे में ले लिया गया है और उसी के आधार पर जांच की जा रही है.

पुलिस इस मामले की गहराई से जांच में जुटी
मृतका के पिता कहना है कि उन्होंने अपनी बेटी शिवानी की शादी दिसंबर 2021 में शाहपुरा के रहने वाले प्रसनजीत से की थी. वह भुवनेश्वर में CISF में SI के पद पर तैनात है. शादी में उन्होंने किसी तरह की कोई कसर नहीं छोड़ी और अपनी हैसियत के हिसाब से कार, कैश से लेकर भरपूर दहेज भी दिया.

मगर, शादी के कुछ दिन बाद ससुरालवाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे. होली से 2 दिन पहले ही शिवानी को उसके ससुर और जेठ पीहर छोड़कर गए थे. वहीं, इस मामले पर पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है. साक्ष्यों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

About bheldn

Check Also

‘नीतीश का NDA में लौटना नुकसानदेह’, दीपांकर भट्टाचार्य ने JDU-BJP दोस्ती को लेकर किया बड़ा खुलासा, सियासी हलचल तय

पटना भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी-लेनिनवादी) लिबरेशन के नेता दीपांकर भट्टाचार्य ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश …