MP: रोजगार कार्यालयों से 3 साल में कितने लोगों को मिली नौकरी? सरकार ने दिया जवाब

भोपाल,

मध्य प्रदेश सरकार ने रोजगार कार्यालयों के जरिए अप्रैल 2020 से लेकर जनवरी 2023 तक सिर्फ 21 लोगों को रोजगार उपलब्ध करवाया गया है. यह जानकारी सदन में खुद मध्य प्रदेश सरकार की खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने दी है. गौरतलब है कि कांग्रेस विधायक मेवाराम जाटव ने जानकारी मांगी थी कि प्रदेश के रोजगार कार्यालयों में कितने लोगों ने पंजीयन करवाए हैं. साथ ही अप्रैल 2020 से लेकर जनवरी 2023 तक रोजगार कार्यालयों से कितने लोगों को रोजगार दिया गया.

2 लाख 51 हजार लोगों को ऑफर लेटर
इसका जवाब देते हुए खेल एवं युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने बताया कि मध्य प्रदेश के रोजगार कार्यालयों में 37 लाख 80 हजार 679 शिक्षित और 1 लाख 12 हजार 470 अशिक्षित बेरोजगारों का रजिस्ट्रेशन है. आगे जवाब देते हुए सरकार ने बताया कि अप्रैल 2020 से जनवरी 2023 तक 21 लोगों को रोजगार दिलाया गया है. साथ ही अलग-अलग रोजगार मेलों के जरिए करीब 2 लाख 51 हजार लोगों को निजी क्षेत्र की नौकरियों में ऑफर लेटर दिए गए.

रोजगार कार्यालयों पर 16 करोड़ रुपये खर्च
मेवाराम जाटव ने सवाल पूछा था कि रोजगार कार्यालयों के संचालन के लिए हर साल सरकार कितनी राशि खर्च करती है. इसका जवाब देते हुए सरकार ने बताया कि रोजगार कार्यालयों के संचालन पर बीते साल 16 करोड़ 74 लाख रुपए खर्च हुए हैं.

About bheldn

Check Also

MP में भारी बारिश से रेलवे पर भी आई आफत! पानी भरे ट्रैक में घुसकर कर्मचारियों ने पीछे ट्रेन को दिखाया रास्ता

कटनी मध्य प्रदेश में इन दिनों भारी बारिश हो रही है। बारिश की वजह से …